For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

गुरुग्राम में गहरा सकता है पानी का संकट

10:23 AM Jun 08, 2024 IST
गुरुग्राम में गहरा सकता है पानी का संकट
Advertisement

गुरुग्राम, 7 जून (हप्र)
मिलेनियम सिटी में एनसीआर और गुडगांव कैनाल से 25 फीसदी तक कम पानी की आपूर्ति हो रही है। इसी कारण वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट बसई और चंदू बूढ़ेडा में संरक्षित पानी भी खत्म होने के कगार पर है। अगर जल्द कैनाल से पानी की आपूर्ति में सुधार नहीं हुआ तो मिलेनियम सिटी में पेजयल का संकट गहरा सकता है।
गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकारण (जीएमडीए) ने सिंचाई विभाग हरियाणा की दिल्ली डिवीजन को पत्र लिखकर स्थिति से अवगत करवाया है। एनसीआर और गुडगांव कैनाल में पानी की आपूर्ति में सुधार करने की गुहार लगाई गई है। दोनों कैनाल से रोजाना 260 क्यूसेक पानी की आपूर्ति बसई और चंदू बूढ़ेडा में होती है, लेकिन बीते एक सप्ताह
से दोनों कैनाल से सिर्फ 180 या 200 क्यूसेक पानी की आपूर्ति हो रही है। सूत्रों की मानें तो गुरुग्राम में आने वाले पानी की दिल्ली में आपूर्ति की जा रही है। हालांकि, पानी कम क्यों भेजा जा रहा है, इसके बारे में अधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।
गुरुग्राम जिले में पानी की दोनों कैनाल से 25 प्रतिशत कम आपूर्ति हो रही है। शहरवासियों को दिक्कत न हो, इसके लिए जीएमडीए की तरफ से संरक्षित पानी से कमी को दूर किया जा रहा है। वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट बसई और चंदू बूढ़ेडा में सिर्फ एक दिन का ही पानी बचा है। अगर आने वाले दिनों में पानी का आपूर्ति में सुधार नहीं हुआ तो शहरवासियों को पानी नहीं मिलेगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×