मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

‘वक्फ बोर्ड भंग कर पट्टेदारों काे दिया जाये संपत्ति का मालिकाना हक’

08:05 AM Oct 22, 2024 IST
टेकचंद शर्मा

शाहाबाद मारकंडा, 21 अक्तूबर (निस)
वक्फ बोर्ड की जिन भूमियों पर कई दशक से पट्टेदार हैं और उस पर कब्जाधारक पट्टेदारों की आजीविका चल रही है, उन्हें इन संपत्तियों का मालिकाना हक प्रदान किया जाये। यह सब ठीक उसी तर्ज पर हो जैसे सरकार ने नगरों में स्वामित्व योजना चलाकर अपने पुराने किराएदारों, कब्जाधारकों को मालिकाना हक देने का नियम बनाया है।
वरिष्ठ पूर्व पार्षद, पशुपालक किसान व फार्मर्स सोसायटी के पूर्व निदेशक टेकचंद शर्मा ने सोमवार को यह मांग की और कहा कि सरकार वक्फ बोर्ड को भंग करे। उन्होंने कहा कि क्या पाकिस्तान में हिंदुओं की संपत्तियों, भूमियों के रखरखाव के लिए कोई सनातन बोर्ड बनाया हुआ है, नहीं। उन्होंने हैरानी जताई कि किसी भी राजनीतिक दल ने कभी अपने चुनावी घोषणा-पत्र में सत्ता में आने पर वक्फ संपत्तियों पर कई दशक से बतौर किरायेदार या पट्टेदार, रिहायशी व व्यावसायिक संस्थान बनाकर रह रहे कब्जाधारकों को सत्ता में आने पर उन्हें मालिकाना हक दिलाने का वायदा करना जरूरी नहीं समझा। वक्फ बोर्ड का मुद्दा राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा का विषय बना हुआ है। इस अवसर पर राजीव मुदगिल बिट्टू  भी मौजूद थे।

Advertisement

Advertisement