For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

तीसरी आंख की निगरानी में होगी वोटिंग

10:33 AM May 25, 2024 IST
तीसरी आंख की निगरानी में होगी वोटिंग
चरखी दादरी में शुक्रवार को बच्चों के साथ चुनावी ड्यूटी निभाने पहुंची एक महिला कर्मचारी। -हप्र
Advertisement

चरखी दादरी, 24 मई (हप्र)
वोटिंग के दौरान शनिवार को प्रत्येक मतदान केंद्र से वेबकास्टिंग की जाएगी। इसके लिए मतदान केंद्रों पर कैमरे लगाए गए हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त मनदीप कौर ने शुक्रवार को बताया कि वेबकास्टिंग से सीधे कंट्रोल रूम को तस्वीरें मिलती रहेंगी। सुरक्षा व कानून व्यवस्था को बनाए रखने और मतदान प्रक्रिया को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण सम्पन्न करवाने के लिए उड़नदस्ते व सर्विलेंस टीमें भी कड़ी नजर रखेंगी। माइक्रो आॅब्जर्वर और अन्य अधिकारी भी मतदान प्रक्रिया पर नजर रखेंगे।
मतदान से एक दिन पहले यहां पोलिंग पार्टियाें को ईवीएम व मतदान सामग्री के साथ जीपीएस लगी गाड़ियों में पोलिंग बूथों के लिए रवाना किया गया। इससे पहले प्रशासनिक अधिकारियों ने कर्मचारियों को शांतिपूर्ण व निष्ठा से मतदान करवाने का संकल्प दिलाया। इस दौरान तपती गर्मी के बीच कुछ महिला कर्मचारी अपने छोटे बच्चों के साथ भी चुनावी ड्यूटी के लिए पहुंचीं।
भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र में जिला चरखी दादरी के बाढड़ा व दादरी विधानसभा क्षेत्रों में 482 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। दोनों विधानसभा क्षेत्रों में मतदान को लेकर जनता काॅलेज और जेडीकेडी स्कूल में पोलिंग पार्टियों को ट्रेनिंग दी गई। दोनों स्थानों पर ईवीएम व मतदान सामग्री कर्मचारियों को वितरित की गई। इस दौरान डीसी मनदीप कौर ने भी जायजा लेते हुए कर्मचारियों से निष्ठा से मतदान करवाने का आह्वान किया। एसपी पूजा वशिष्ठ ने बताया कि जिले में 19 मतदान केंद्रों को क्रिटिकल घोषित किया गया है, उन पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात रहेगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×