For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

पानीपत जिला के चारों हलकों में शांतिपूर्ण रहा मतदान

10:25 AM Oct 06, 2024 IST
पानीपत जिला के चारों हलकों में शांतिपूर्ण रहा मतदान
पानीपत में शनिवार को मतदान केंद्र पर वोट डालने के लिये लाइन में खड़ी महिला मतदाता। -हप्र
Advertisement

पानीपत, 5 अक्तूबर (हप्र)
विधानसभा चुनाव के दौरान शनिवार को जिला की चारों विधानसभाओं में युवा, महिलाओं, बुजुर्गों तथा दिव्यांगों ने उत्साह व उमंग से अपने मताधिकार का प्रयोग किया। मतदान आरंभ होते ही मतदाताओं का मतदान के प्रति जोश स्पष्ट दिखाई दे रहा था। शहरी क्षेत्रों के साथ-साथ ग्रामीण आंचल में मतदान प्रारंभ होते ही बूथों पर लंबी-लंबी कतार में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। मतदान के दौरान महिलाओं, युवाओं तथा बुजुर्ग मतदाताओं में मतदान के प्रति अलग ही जोश नजर आया। हालांकि मतदान केंद्रों पर सुबह 7 बजे ही मतदाता पहुंचने शुरू हो गए। दिव्यांग मतदाता पूरे जोश के साथ मतदान केंद्रों पर पहुंच रहे थे, मतदान की इस प्रक्रिया में अधिकारी, हरियाणा पुलिस के जवान मतदाताओं को मतदान करने में हर प्रकार की मदद कर रहे थे। बुजुर्ग महिलाएं भी लोकतंत्र के महापर्व में पूरे जोश से अपनी भागीदारी सुनिश्चित करवाने के लिए बूथों पर पहुंची।
इस बार जो युवा पहली बार वोट डाल रहे थे, उनके अंदर एक अलग ही उमंग झलक रही थी। अपनी अंगुली पर लगे निशान को युवा वर्ग अपने मोबाइल के माध्यम से सेल्फी ले रहे थे और उसे अपने दोस्तों के साथ सोशल साइटों पर सांझा करके खुशी व्यक्त कर रहे थे। जिला प्रशासन द्वारा चलाए गए स्वीप की गतिविधियों के माध्यम से जिला के मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक किया गया, जिसका परिणाम भी सकारात्मक रहा।
उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. वीरेंद्र कुमार दहिया और एसपी लोकेंद्र सिंह ने मतदान के दिन संयुक्त रूप से एसडी कालेज एवं स्कूल स्थित मतदान केंद्र, आईबी कॉलेज, गांव सिवाह,मछरौली, समालखा, गवालडा, चमराडा, काकोदा, इसराना, शौदापुर, मॉडल टाउन स्थित विभिन्न मतदान केंद्रों का दौरा करके व्यवस्थाओं का जायजा लिया और पोलिंग कार्य में लगे अधिकारियों और कर्मचारियों का हौसला भी बढ़ाया। मतदान के दौरान बुजुर्ग और दिव्यांग महिलाओं ने अपनी जिम्मेदारी निभाते हुए मतदान किया। मतदान के दौरान प्रशासन द्वारा पुख्ता प्रबंध किए गए थे। प्रशासन द्वारा प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में पिंक, मॉडल बूथ मतदाताओं के आकर्षण का केंद्र रहे।
मतदान केंद्रों पर लगाये गये सीसीटीवी की जिला सचिवालय स्थित पुलिस कंट्रोल रूम में डीएसपी सतीश वत्स के नेतृत्व में गठित टीम दिनभर निगरानी करती रही। पानीपत जिला में शाम 6 बजे तक 65.7 प्रतिशत मतदान हुआ, हालांकि शाम को 6 बजे के बाद भी विभिन्न मतदान केंद्रों पर वोट डालने वालों की लाइनें लगी हुई थीं। जिला में सबसे ज्यादा मतदान समालखा हलके व सबसे कम पानीपत शहरी विधानसभा में हुआ।

Advertisement

Advertisement
Advertisement