मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

जिला जींद छिटपुट घटनाओं के बीच शांतिपूर्ण तरीके से हुआ मतदान

10:43 AM Oct 06, 2024 IST
जींद : उचाना के डूमरखा कलां गांव में शनिवार को मतदान के बाद अंगुली पर लगी स्याही दिखाते पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह और उनका परिवार। -हप्र

जींद, 5 अक्तूबर (हप्र)
जींद जिले में शनिवार को विधानसभा चुनाव कुछ छिटपुट घटनाओं को छोड़ शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ। डीसी मोहम्मद इमरान रजा ने पुलिस बल के साथ जींद जिले के पांचों विधानसभा क्षेत्रों का दिनभर दौरा कर शांतिपूर्ण और निष्पक्ष मतदान को सुनिश्चित किया।
शनिवार को जुलाना विधानसभा क्षेत्र के अकालगढ़ गांव में भाजपा प्रत्याशी के साथ उस समय कथित हाथापाई हुई जब मतदान केंद्र में भाजपा समर्थकों को अपने साथ परिजनों को ले जाने से नहीं रोका गया, मगर कांग्रेस समर्थक जब अपने परिजन को साथ ले जाने लगे तो उन्हें रोक दिया गया।
भाजपा प्रत्याशी के साथ उलझे ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि भाजपा प्रत्याशी प्रशासन पर दबाव बना रहे हैं। भाजपा प्रत्याशी योगेश बैरागी ने कहा कि अकालगढ़ गांव में बूथ कैप्चरिंग का प्रयास विरोधियों ने किया। इसी कारण झगड़ा हुआ। डीएसपी भी मौके पर पहुंचे और हालात संभाले।
कांग्रेस कार्यकर्ता से मारपीट
जुलाना के अनूपगढ़ गांव में मतदान के दौरान दो गुटों में झड़प हो गई। इसमें एक व्यक्ति घायल हो गया। बूथ पर तैनात पुलिस कर्मचारियों ने दोनों पक्षों को अलग-अलग किया। इसके बाद घायल को इलाज के लिए ले जाया गया। अनूपगढ़ गांव निवासी रामभज ने बताया कि उसका भाई मतदान केंद्र पर वोट डालने के लिए गया था। आरोप है कि मतदान केंद्र पर भाजपा कार्यकर्ता अवैध वोट डाल रहे थे। जब रामनिवास ने विरोध किया तो उसके साथ भाजपा कार्यकर्ताओं ने मारपीट करनी शुरू कर दी। घायल को अस्तपाल में भर्ती करवाया गया है।
उचाना के डोहाना खेड़ा गांव में विवाद : उचाना के डोहाना खेड़ा गांव में शनिवार को वोट डालने को लेकर दो गुटों के बीच विवाद हो गया। सूचना पाकर डीएसपी नवीन सिंधु मौके पर पहुंचे।

Advertisement

बीरेंद्र सिंह, बृजेंद्र सिंह ने डूमरखा कलां गांव में डाला वोट

उचाना से कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह ने अपने पिता पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह, माता पूर्व विधायक प्रेमलता के साथ अपने पैतृक गांव डूमरखा कलां में वोट डाले। वोट डालने के बाद बृजेंद्र सिंह और बीरेंद्र सिंह ने पूरे हलके का दौरा किया। जींद से कांग्रेस प्रत्याशी महावीर गुप्ता ने जींद के हिंदू कन्या कॉलेज के मतदान केंद्र पर वोट डाला तो भाजपा प्रत्याशी डॉ. कृष्ण मिड्ढा ने गुरु तेग बहादुर सिंह स्कूल में वोट डाला। सफीदों से कांग्रेस प्रत्याशी सुभाष गांगोली ने गांगोली गांव में परिवार के साथ वोट डाला। उचाना से भाजपा प्रत्याशी देवेंद्र अत्री ने पत्नी संग कहसून गांव में वोट डाला।

जुलाना में सबसे ज्यादा, तो जींद में सबसे कम मतदान

जींद जिले में सबसे ज्यादा 74.3 प्रतिशत मतदान जुलाना विधानसभा क्षेत्र में हुआ, तो सबसे कम 64.4 प्रतिशत मतदान जींद हलके में हुआ। जुलाना हलके के 184665 मतदाताओं में से 137233 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। नरवाना विधानसभा क्षेत्र में कुल 224432 मतदाताओं में से 154074 मतदाताओं ने मतदान किया। उचाना विधानसभा क्षेत्र के 218507 मतदाताओं में से 158778 मतदाताओं ने मतदान किया। जींद विधानसभा क्षेत्र के 203721 मतदाताओं में से 131288 मतदाताओं ने मतदान किया। सफीदों विधानसभा क्षेत्र के 195528 मतदाताओं में से 142228 मतदाताओं ने मतदान किया। जिले के 1026853 मतदाताओं में से 723601 ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर 86 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में बंद की। जींद जिले में 70.5 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। जिला निर्वाचन अधिकारी मोहम्मद इमरान रजा ने कहा कि जिले में मतदान शांतिपूर्ण और निष्पक्ष तरीके से हुआ।

Advertisement

 

 

 

Advertisement