For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

मतदान हमारे संविधान, न्याय और सच्चाई की रक्षा का अवसर : सैलजा

10:20 AM Oct 05, 2024 IST
मतदान हमारे संविधान  न्याय और सच्चाई की रक्षा का अवसर   सैलजा
Advertisement

चंडीगढ़, 4 अक्तूबर (ट्रिन्यू)
पूर्व केंद्रीय मंत्री व सिरसा सांसद कुमारी सैलजा ने कहा कि न्याय, संविधान एवं अधिकारों की लड़ाई अभी नहीं थमी है। पांच अक्तूबर का दिन सिर्फ एक चुनाव का दिन नहीं है बल्कि हमारे संविधान, न्याय और सच्चाई की रक्षा का अवसर है। ऐसे में कांग्रेस की सात गांरटियों पर भरोसा करते हुए अपने और अपने बच्चों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए हर मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग जरूरत करें। शुक्रवार को चंडीगढ़ से जारी एक बयान में सैलजा ने कहा कि कांग्रेस की सात गारंटियां पक्की हैं।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस जो कहती है वह करके दिखाती है। कांग्रेस भाजपा की तरह झूठे वायदे नहीं करती। कांग्रेस की सरकार बनने पर बुजुर्गों और दिव्यांगों को 6 हजार रुपये प्रतिमाह पेंशन दी जाएगी। क्रीमीलेयर की सीमा बढ़ाकर 10 लाख की जाएगी। सरकार गरीबों के 25 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा प्रदान करेगी, पुरानी पेंशन स्कीम को दोबारा बहाल किया जाएगा। गरीबों को 100-100 गज के प्लॉट और आवास बनाने के लिए ऋण उपलब्ध करवाया जाएगा। एमएसपी को कानूनी तौर से लागू किया जाएगा।
सत्ता में आने पर 500 रुपये में गैस सिलेंडर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में और अब जो कांग्रेस के पक्ष में परिणाम आ रहे हैं, वे राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का परिणाम है। सरकार आने पर एक बार फिर से कांग्रेस हरियाणा को एक नंबर बनाएगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement