मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

हरसिमरत कौर बादल की जमानत जब्त करा देंगे मतदाता : भगवंत मान

08:05 AM May 07, 2024 IST
Advertisement

संगरुर, 6 मई (निस)
मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दावा किया है कि इसबार के चुनाव में बठिंडा के मतदाता शिरोमणि अकाली दल की उम्मीदवार हरसिमरत कौर बादल की जमानत जब्त कराने के लिए तैयार हैं। बादल परिवार के सभी सदस्य चुनाव हार गये हैं। बादल परिवार में एकमात्र चुनाव लड़ रहीं हरसिमरत कौर बादल को अब बठिंडा संसदीय क्षेत्र के मतदाता करारी हार देंगे।
सीएम मान संगरूर लोकसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार गुरमीत सिंह मीत हेयर के समर्थन में चुनाव प्रचार के तहत सुनाम की नयी अनाज मंडी में आयोजित रैली को संबोधित कर रहे थे। मुख्यमंत्री के आगमन से पहले प्रशासन ने अनाज मंडी को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया था।
पंडाल में सिविल वर्दी में पुलिसकर्मी बैठे थे। इस मौके पर मान ने कहा कि मालवा के लोग एक बार फिर पारंपरिक पार्टियों को सबक सिखाएंगे। बादल परिवार पंजाब के हितों को मोहरा बनाकर अपने परिवार के लिए वोट मांग रहा है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि पंजाब की राजनीति से अकाली दल का सफाया हो गया है। जबकि कांग्रेस ने बाहरी नेता को मैदान में उतारा है। उन्होंने सुखपाल सिंह खैरा पर हमला बोलते हुए कहा कि उन्हें नहीं पता कि वह कब पार्टी छोड़कर नई पार्टी में शामिल होंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब के 70 फीसदी खेतों तक नहरी पानी पहुंचाया जायेगा। इससे बिजली की बचत होगी और महिलाओं को हजार रुपये देने की गारंटी भी जल्द पूरी होगी।
पंजाब सरकार ने 250 करोड़ रुपये की बिजली दूसरे राज्यों को बेची है। शिक्षा एवं स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार हुआ है। उन्होंने सुनाम के मतदाताओं को भावनात्मक रूप से बांधने की कोशिश की और कहा कि सुनाम उनकी जन्म भूमि और कर्म भूमि है। उन्होंने किसानों से अपील की कि वे धान की पूसा 44 किस्म न लगाएं और धान का एक-एक दाना सरकार खरीदेगी।
इस मौके पर वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा, कैबिनेट मंत्री अमन अरोड़ा, नरेंद्र कौर भारज, कुलवंत सिंह पंडोरी, वरिंदर गोयल, लाभ सिंह उगोके, जमील उर रहमान, दलबीर सिंह गोल्डी, नगर काउंसिल अध्यक्ष निशान सिंह टोनी आदि मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement