मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

भाजपा के इशारे पर टिकट बांट रही वोट काटू पार्टियां : हुड्डा

10:09 AM Sep 12, 2024 IST
सांपला स्थित अनाज मंडी में नामांकन दाखिल करने के बाद रैली को संबोधित करते पूर्व सीएम हुड्डा। -निस

अनिल शर्मा/निस
रोहतक, 11 सितंबर
पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि इस बार के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और भाजपा के बीच सीधा मुकाबला है, जिसमें कांग्रेस बड़े बहुमत से जीत हासिल करेगी। अपनी हार सामने देख बीजेपी बड़ी तादाद में वोट काटू उम्मीदवारों और पार्टियों को चुनाव में उतार रही है। तमाम वोट काटू पार्टियां बीजेपी के इशारे पर ही टिकट दे रही हैं। इसलिए हरियाणा की जनता को इन वोट काटुओं से सावधान रहना होगा। इनको दिया गया हरेक वोट बीजेपी के ही खाते में जाएगा। बुधवार को पूर्व सीएम एवं नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र हुड्डा ने बतौर कांग्रेस उम्मीदवार बुधवार को गढ़ी सांपला किलोई से अपना नामांकन दाखिल करने के बाद कार्यकर्ताओ को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान पूर्व सीएम ने जनता से पूरे हरियाणा में कैंपेन चलाने की इजाजत भी मांगी तो हजारों लोगों ने हाथ उठाकर उनके प्रस्ताव को पास किया।
लोगों ने कहा कि आप बाकी हरियाणा संभालें, गढ़ी सांपला किलोई की जनता आपका चुनाव खुद लड़ेगी। प्रदेश में सबसे ज्यादा वोटों से इस हलके में कांग्रेस की जीत होगी। हुड्डा ने कहा कि अब पिछली बार कांग्रेस की वोट काटने के लिए भाजपा ने जेजेपी को चुनाव में उतारा था। जेजेपी ने 10 सीट जीतकर जनता के साथ विश्वासघात किया। इस बार भी जेजेपी और इनेलो जैसे तमाम दल बीजेपी के हाथों में खेल रहे हैं। उनका मकसद सिर्फ कांग्रेस की वोट बांटकर बीजेपी को लाभ पहुंचाना है। इसलिए समय रहते हमें इनकी हकीकत को समझना होगा और पूरे हरियाणा को समझाना होगा। इस दौरान आरएसएस के प्रांत संयोजक सत्यवान सत्ते, ब्लॉक समिति चेयरमैन सांपला टीनू खत्री, उपप्रधान सुनील, ब्लॉक समिति चेयरमैन रोहतक सुनील भालू, गढ़ी सांपला से नाहना सरपंच, सांपला अनाज मंडी प्रधान संदीप मक्कड़, रूडकी से पूर्व सरपंच सूर्यप्रकाश हुड्डा, गौड संस्था के पूर्व अध्यक्ष आजाद अत्री समेत सैकड़ों लोगों ने कांग्रेस ज्वाइन की। इस अवसर पर सोनीपत सांसद सांसद पंडित सतपाल ब्रह्मचारी, विधायक डॉ रघुबीर काद्यान, पूर्व विधायक संत कुमार, पूर्व विधायक सुखबीर फरमाणा, पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा, प्रो विरेंद्र आदि मौजूद रहे।

Advertisement

जनता ने कभी मेरी पीठ पर वार नहीं होने दिया

पूर्व सीएम हुड्डा ने कहा इस इलाके की जनता से हमेशा मुझे आशीर्वाद दिया। जनता ने कभी मेरी पीठ पर वार नहीं होने दिया। इसलिए मैं भी हमेशा चुनौतियों के सामने छाती अड़ाकर खड़ा रहा। जब कांग्रेस ने उन्हें 10 वर्ष सरकार चलाने का मौका दिया तो हरियाणा को प्रति व्यक्ति आय, प्रति व्यक्ति निवेश, रोजगार देने में, कानून व्यवस्था, खेल-खिलाड़ियों, बुजुर्गों और किसानों के सम्मान में देश का नंबर वन राज्य बनाया था। लेकिन भाजपा ने 10 साल में इस खुशहाल प्रदेश को बेरोजगारी, महंगाई, अपराध, नशे और दलितों पर अत्याचार के मामले में नंबर वन बना दिया है।

जल्द जारी होगा घोषणा पत्र

पूर्व सीएम ने कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र जल्द जारी होगा। कांग्रेस सरकार बनने पर बुजुर्गों को 6 हजार रुपए पेंशन, 500 रुपए में रसोई गैस सिलेंडर, 300 यूनिट बिजली मुफ्त, गरीबों का मुफ्त इलाज, कर्मचारियों को ओपीएस, 2 लाख पक्की भर्तियां और कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने जैसे काम किए जाएंगे। सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा हमारे लिए गर्व की बात है कि गढ़ी सांपला किलोई का प्रतिनिधित्व एक ऐसे नेता कर रहे हैं जिनका नाम भाजपा के नेता भी दिन-रात जपते हैं। बड़े-बड़े भाजपा नेता दस साल सत्ता में होते हुए भी अपना कोई काम नहीं बता पाते हैं। वो बस सुबह से लेकर शाम तक हुड्डा साहब का ही नाम जपते रहते हैं।

Advertisement

Advertisement