For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

बदल गई विवेक भाटिया की सीट, अब राजीव कुमार बैठेंगे सीएम के नजदीक

07:07 AM Jul 23, 2024 IST
बदल गई विवेक भाटिया की सीट  अब राजीव कुमार बैठेंगे सीएम के नजदीक
Advertisement

शिमला, 22 जुलाई (हप्र)
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के कार्यालय में आखिरकार उनके अंडर स्टाफ की बैठने की व्यवस्था में परिवर्तन आरंभ हो गया है। मुख्यमंत्री के प्रधान निजी सचिव विवेक भाटिया की सीट को मुख्यमंत्री कार्यालय से दूर कर दिया गया है और उनके स्थान पर अब राजीव कुमार ने मोर्चा संभाल लिया है। राजीव कुमार इस समय हिमाचल प्रदेश सरकार के सूचना व जनसंपर्क विभाग के निदेशक हैं।
मुख्यमंत्री के प्रधान निजी सचिव विवेक भाटिया को बैठने के लिए नया कमरा दिया गया है। वह मुख्यमंत्री कार्यालय के एकदम पास नहीं बैठेंगे लेकिन उन्हें उसी परिसर में भीतर बैठने की व्यवस्था की गई है जबकि मुख्यमंत्री के अतिरिक्त निजी सचिव राजीव कुमार मौजूदा कमरे को छोड़कर मुख्यमंत्री कार्यालय में विवेक भाटिया की जगह बैैठेंगे। विभागीय जिम्मेदारियों में किसी तरह का कोई फेरबदल नहीं किया गया है।
मुख्यमंत्री के सचिव राकेश कंवर की ओर से जारी लिखित आदेशों के तहत इस तरह का बदलाव किया गया है। विवेक भाटिया के स्थान पर मुख्यमंत्री के अतिरिक्त निजी सचिव राजीव कुमार जाेकि सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के निदेशक भी हैं, मुख्यमंत्री कार्यालय का अग्रिम आफिस संभालेंगे। प्रधान निजी सचिव विवेक भाटिया को 121 नंबर कमरा दिया गया है। विशेष कार्य अधिकारी रितेश कपरेट को 308 नंबर कमरा, विधि विभाग के अतिरिक्त सचिव राजेंद्र सिंह तोमर को योजना भवन में 301 नंबर कमरा दिया गया है।
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री के प्रधान निजी सचिव विवेक भाटिया को लेकर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से लेकर विधायकों और मंत्रियों तक में रोष है। ये लोग एक अरसे से विवेक भाटिया की कार्यशैली को लेकर मुख्यमंत्री से शिकायत करते रहे हैं। यही कारण है कि आखिरकार मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अपने कार्यालय की इमेज बदलने के लिए लंबे सोच विचार के बाद कमरे बदलने का कदम उठाया है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement