मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

मणिपुर में फिर हिंसा, पांच लोगों की मौत

07:06 AM Sep 08, 2024 IST

इंफाल, 7 सितंबर (एजेंसी)
मणिपुर के जिरीबाम जिले में शनिवार सुबह हुई हिंसा में पांच लोगों की मौत हो गई। एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, जिला मुख्यालय से करीब पांच किलोमीटर दूर उग्रवादियों ने एक घर में घुस कर एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद जिला मुख्यालय से करीब सात किलोमीटर दूर दो विरोधी समुदायों के हथियारबंद लोगों के बीच भारी गोलीबारी हुई, जिसमें तीन उग्रवादियों सहित चार लोगों की मौत हो गई।
पिछले पांच दिनों के दौरान राज्य में हिंसा की घटनाओं में सात लोगों की जान गयी और 15 से अधिक घायल हुए हैं। इस बीच, मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने शनिवार शाम राज्यपाल एल. आचार्य से मुलाकात की। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राज्य में कानून एवं व्यवस्था की मौजूदा स्थिति पर चर्चा के लिए मुख्यमंत्री सचिवालय में सत्तारूढ़ गठबंधन के विधायकों और मंत्रियों की आपात बैठक के बाद मुख्यमंत्री सिंह, राज्यपाल से मिलने पहुंचे।

Advertisement

हमलों के बाद ड्रोन रोधी प्रणाली तैनात

मणिपुर के आईजीपी (इंटेलीजेंस) के. कबीब ने शनिवार को कहा कि राज्य बल स्थिति पर बारीकी से नजर रख रहा है। हाल ही में हुए ड्रोन हमलों के कारण, एक ड्रोन-रोधी प्रणाली तैनात की गई है और राज्य पुलिस अतिरिक्त ड्रोन-रोधी हथियार खरीदने की प्रक्रिया में है, जिन्हें जल्द ही तैनात किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सेना के हेलीकॉप्टर हवाई गश्त कर रहे हैं। संवेदनशील क्षेत्रों में सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। दोनों तरफ पहाड़ियों और घाटियों में तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है। उन इलाकों पर ध्यान केंद्रित किया गया है जहां से लंबी दूरी के रॉकेट और ड्रोन दागे गए थे। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शनिवार सुबह लोइबोल खुल्लेन और टिंगकाई खुल्लेन में अत्याधुनिक हथियारों और गोला-बारूद का एक बड़ा जखीरा बरामद किया गया।

Advertisement
Advertisement