मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

प्राचीन मंदिर तोड़ने आयी टीम का ग्रामीणों ने किया विरोध, बैरंग लौटाया

10:48 AM Jul 27, 2024 IST
गुरुग्राम के गांव मौलाहेड़ा में शुक्रवार को मंदिर तोड़ने आये प्रशासनिक दस्ते का विरोध करते ग्रामीण। -हप्र

गुरुग्राम, 26 जुलाई (हप्र)
हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण की टीम ने मोलाहेड़ा गांव में स्थित प्राचीन राम मंदिर तोड़ने की कोशिश की, लेकिन स्थानीय ग्रामीणों के विरोध के कारण वे खाली हाथ लौट गए। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि शहरी विकास प्राधिकरण बिना उचित आधार के उनके गांव की जमीन पर कब्जा जमाना चाहती है।
यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और कांग्रेस के सदस्य यश वर्धन यादव ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों से मुलाकात की और हरियाणा सरकार की इस दमनकारी नीति की आलोचना की। यादव ने ग्रामीणों को कानूनी सहायता और सरकारी सुरक्षा का आश्वासन दिया है। ग्रामीणों ने दावा किया कि जब से गांव बसा है, तब से यह जोहड़ और दादा मंदिर का अस्तित्व है। हाल ही में एक नोटिस जारी करने के बाद, प्राधिकरण के अधिकारियों ने मंदिर को तोड़ने का प्रयास किया। हालांकि, ग्रामीणों ने विरोध दर्ज किया और 15 दिनों का समय मांगा है ताकि वे एक बड़ी पंचायत कर सकें और इस मुद्दे पर सामूहिक निर्णय ले सकें।
वर्धन यादव ने मौके पर पहुंचकर स्पष्ट कर दिया है कि वे किसी भी हालात में मंदिर को नहीं तोड़ने देंगे और इस मुद्दे पर आगे की रणनीति तय करने के लिए क़ानूनी सहायता सहित राजनीतिक संरक्षण प्रदान करेंगे।
इस प्रदर्शन के दौरान वर्धन यादव के साथ राजपाल फ़ौजी, धर्मेंद्र यादव, सुनील नंबरदार, नंदकिशोर, राहुल यादव, भीम प्रधान, प्रकाश लांबा, जतिन, राजू, लोकेश, संजीव, गोपी, राजेश सहित समस्त मोलाहेडा गांव के गणमान्य लोग मौजूद थे।

Advertisement

Advertisement