मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

हड़ौदी स्कूल में तबादले की मांग को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन

07:17 AM Oct 22, 2024 IST
चरखी दादरी के गांव हड़ौदी के सरकारी स्कूल गेट पर ताला जड़ने के बाद प्रदर्शन करते ग्रामीण। -हप्र

चरखी दादरी, 21 अक्तूबर (हप्र)
गांव हड़ौदी के ग्रामीणों ने सोमवार को राजकीय स्कूल गेट पर ताला जड़ते हुए रोष प्रदर्शन किया। इस दौरान ग्रामीणों ने स्कूल प्राचार्य और एक महिला एबीआरसी के आपस में चल रहे विवाद के कारण विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित होने के चलते दोनों का तबादला करने की मांग उठाई। सूचना मिलने पर खंड शिक्षा अधिकारी जलकरण सिंह व पुलिस टीम मौके पर पहुंची और ग्रामीणों से बात की गई लेकिन ग्रामीण संतुष्ट नहीं हुए और बड़े आंदोलन की चेतावनी दी है।
रोष जता रहे जिला पार्षद सुनील इंजीनियर, सरपंच सुनील कुमार, जगबीर सिंह सरपंच व दलबीर ठेकेदार ने बताया कि उनके गांव के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में तैनात प्राचार्य उमेश कुमार व एबीआरसी मीनाक्षी के बीच काफी समय से विवाद चल रह है। जिसके कारण हर रोज स्कूल में पुलिस का आना-जाना लगा रहता है। जिससे स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों पर इसका बुरा प्रभाव पड़ रहा है। विवाद का पंचायती तौर पर भी कोई समाधान नहीं हुआ और ना ही प्रशासन से कोई हल निकला। संबंधित अधिकारियों को अवगत कराने के बाद भी समाधान नहीं हुआ। जब तक उक्त दोनों का तबादला यहां से नहीं होगा वे स्कूल गेट का ताला नहीं खोलेंगे। बाद में पुलिस व खंड शिक्षा अधिकारी जलकरण सिंह ने समझाने का प्रयास किया तो ग्रामीण नहीं माने और समाधान होने तक आंदोलन करने का भी निर्णय लिया गया है।

Advertisement

Advertisement