मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

लघु सचिवालय में जुटे गांव निंदाना के ग्रामीण

07:54 AM May 31, 2024 IST
रोहतक स्थित लघु सचिवालय में बृहस्पतिवार को एकत्रित गांव निंदाना के ग्रामीण। -निस
Advertisement

रोहतक, 30 मई (निस)
महम के गांव निंदाना में जमीन की चकबंदी सही प्रकार से न होने के विरोध में बृहस्पतिवार को काफी संख्या में ग्रामीण लघु सचिवालय पहुंचे और रोष प्रकट किया। ग्रामीणों ने प्रशासन पर मिलीभगत का आरोप लगाया और कहा कि तीन साल से ग्रामीण चकबंदी सही करवाने की मांग को लेकर धरने पर बैठे हैं, लेकिन अभी तक उनकी समस्या का समाधान नहीं हुआ है।
ग्रामीणों ने कहा कि प्रशासन द्वारा जमीन की चकबंदी का कार्य पूरा किया जा चुका है और कब्जा कार्रवाई बाकी है। बताया जा रहा है कि बुधवार को भी प्रशासन जमीन पर कब्जा कार्रवाई के लिए गांव निंदाना गया था, लेकिन ग्रामीणों ने विरोध शुरू कर दिया, जिसके चलते प्रशासन की टीम को वापस लौटना पड़ा। इसी के तहत बृहस्पतिवार को काफी संख्या में गांव निंदाना के ग्रामीण लघु सचिवालय पहुंचे।
ग्रामीणों ने बताया कि गांव में करीब 65 एकड़ जमीन है, जिस पर प्रशासन द्वारा चकबंदी गलत की गई है। ग्रामीणों ने कहा कि उनकी मांग है कि चकबंदी किला नंबर एक से शुरू की जानी चाहिए लेकिन जो प्रशासन द्वारा चकबंदी शुरू की गई यह बीच से शुरू की गई है, जोकि सरासर गलत है। इसी के विरोध में पिछले तीन साल से धरना दे रहे हैं, लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है।

समाधान होने तक नहीं लेने देंगे कब्जा

ग्रामीणों ने साफ चेताया कि जब तक जमीन की चकबंदी ठीक प्रकार से नहीं होगी, वह प्रशासन को कब्जा नहीं लेने देंगे और अगर प्रशासन ने जबरदस्ती करने की कोशिश की तो वह सड़क जाम करने पर मजबूर होंगे। इस पर प्रशासनिक अधिकारी ने ग्रामीणों को जल्द समस्या के समाधान का आश्वासन दिया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement