For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भाजपा की नीतियों के खिलाफ होने वाले पड़ाव में शामिल होंगे हजारों मजदूर : सीटू

09:16 AM Jul 01, 2024 IST
भाजपा की नीतियों के खिलाफ होने वाले पड़ाव में शामिल होंगे हजारों मजदूर   सीटू
Advertisement

रोहतक, 30 जून (हप्र)
प्रदेश में सत्तासीन भाजपा की नीतियों के खिलाफ मजदूर संगठन सीटू के आह्वान पर 10-11 जुलाई को जिला मुख्यालय पर होने वाले पड़ाव में हजारों मजदूर शामिल होंगे। यह निर्णय सेंटर ऑफ इंडियन ट्रेड यूनियंस (सीटू) जिला कमेटी की स्थानीय सुखपुरा चौक स्थित प्रभात भवन में आयोजित विस्तारित बैठक में लिया गया। बैठक की अध्यक्षता जिला प्रधान कमलेश लाहली ने की।
बैठक को संबोधित करते हुए सीटू के राज्य उपप्रधान सतवीर सिंह ने कहा कि भाजपा की केंद्र व भाजपानीत राज्य सरकारों का चरित्र पूरी तरह से मजदूर विरोधी है। पूंजीपतियों और विदेशी कंपनियां को लाभ पहुंचाने के लिए और तमाम श्रम कानून को खत्म करने के लिए चार लेबर कोड संसद के अंदर पारित किया और अब तीसरी बार सत्ता में आने पर एक जुलाई 2024 से नोटिफिकेशन जारी कर उनको लागू किया जा रहा है।
सीटू जिला सचिव कामरेड विनोद ने कहा कि भाजपा सरकार को सबक सिखाने के लिए हरियाण के मजदूर वर्ग ने यह निर्णय लिया है कि वह हरियाणा में आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को सत्ता से बाहर कर करेगा। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ आगामी 10-11 जुलाई को जिला मुख्यालय पर पड़ाव में रोष प्रदर्शन कर हजारों मजदूर शामिल होंगे।
बैठक को सीटू जिला उपप्रधान सतबीर पाकसमा व रामचंद्र सिवाच, जिला कोषाध्यक्ष धर्मवीर हुड्डा, जिला सहसचिव प्रकाश चंद्र, भवन निर्माण कामगार यूनियन के जिला प्रधान रामभगत व जिला सचिव सत्यनारायण, आशा वर्कर्स यूनियन की जिला प्रधान अनीता, मिड डे मील वर्कर्स यूनियन की जिला उपप्रधान सरला भालोठ, वन विभाग मजदूर यूनियन के राजेश, ग्रामीण चौकीदार सभा के जिला प्रधान रामनिवास व भगत सिंह, ग्रामीण सफाई कर्मचारी यूनियन के दिलेर व राकेश, मनरेगा कामगार यूनियन के रामचंद्र व राजेश ने भी संबोधित किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×