मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

गांव खेड़ी लांबा ग्रामीणों ने किया रोष प्रदर्शन

08:05 AM Jun 19, 2024 IST
कलायत के गांव खेड़ी लांबा में नहरी पेयजल सप्लाई की समस्या को लेकर रोष प्रकट करते ग्रामीण। -निस

कलायत, 18 जून (निस)
नहरी पेयजल नहीं दिए जाने पर गांव खेड़ी लांबा के ग्रामीणों ने जलघर के गेट की तालाबंदी कर रोष प्रदर्शन किया। उसके बाद कलायत स्थित जन स्वास्थ्य विभाग कार्यालय पहुंचे ग्रामीणों ने नहरी पेयजल समस्या बारे अधिकारियों को अवगत करवाया। इस दौरान ग्रामीणों ने जल घर में तैनात कर्मचारियों पर भी पेयजल सप्लाई में लापरवाही बरतने के  आरोप लगाए।
ग्रामीण राजेंद्र,मनोज कुमार, शमशेर, सरपंच सोनू, रामविलास, काला लाम्बा, कुलदीप, महावीर आदि ने बताया कि क्षेत्र में जमीन का पानी पीने लायक नहीं होने के कारण पूरा गांव नहरी पेयजल सप्लाई पर निर्भर है, लेकिन पिछले करीब डेढ़ वर्ष से बोर का पानी तो सप्लाई हो रहा है, लेकिन नहरी पानी बिलकुल नहीं आ रहा है। बोर का पानी पीने लायक नहीं होने के कारण ग्रामीणों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि घरों में स्वच्छ पानी पहुंचाने के लिए सरकार द्वारा वर्षों पहले करोड़ों रुपये खर्च कर जन कल्याणकारी योजना शुरू की गई। नहरी पानी सप्लाई के लिए गांव में जल घर व वाटर टैंक की व्यवस्था है, लेकिन करीब डेढ़ वर्ष से ग्रामीणों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है। ग्रामीणों ने विभाग अधिकारियों से जल्द से जल्द नहरी पेयजल सप्लाई सुचारु किए जाने की मांग की है।

Advertisement

एसडीओ ने कहा

जन स्वास्थ्य विभाग एसडीओ इंद्राज सिंह पंवार ने बताया कि गांव खेड़ी लांबा में पेयजल सप्लाई सुचारु रूप से हो रही है। नहरी पेयजल सप्लाई की समस्या को लेकर वे खुद कर्मचारियों के साथ गांव स्थित जलघर गए थे। वहां पर एक मोटर का पंप खराब था, जिसे रिपेयर के लिए नरवाना वर्कशॉप पर भेजा गया है।

Advertisement
Advertisement