मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सरकारी स्कूल में अव्यवस्थाओं से भड़के ग्रामीणों का हंगामा

10:12 AM Jul 21, 2024 IST
चरखी दादरी के गांव मोड़ी का सरकारी स्कूल। 
Advertisement

चरखी दादरी, 20 जुलाई (हप्र)
जिले के गांव मोड़ी में शनिवार को शहीद राजबीर सिंह राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल में ग्रामीणों ने सरपंच की अगुवाई में हंगामा करते हुए स्कूल में अव्यवस्थाओं की शिकायत की। ग्रामीणों ने इस दौरान वहां पढ़ रहे विद्यार्थियों को घर भेज कर स्कूल को बंद कर दिया। साथ ही निर्णय लिया कि स्कूल के हालात सुधरने के बाद ही स्कूल को खोला जाएगा। हालांकि मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीण अपनी मांगों पर डटे रहे। ग्रामीणों ने स्कूल की छत, कमरों व बाथरूमों सहित अन्य अव्यवस्थाओं काे उठाते हुए स्कूल प्रबंधन पर आरोप लगाये।

सरपंच की अगुवाई में प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों को समझाती पुलिस। -हप्र

ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि स्कूल प्राचार्य के उदासीन रवैये के चलते लगातार विद्यार्थियों की संख्या कम हो रही है। स्कूल के कमरों में प्लास्टर गिरने का खतरा बना रहता है, हालात ऐसे हो गये हैं कि विद्यार्थियों को हादसे की आशंका में भयभीत होकर पढ़ाई करने पर मजबूर होना पड़ रहा है। सरपंच अनिल कुमार व ग्रामीण विनोद फोगाट ने संयुक्त रूप से बताया कि ग्रामीणों ने विद्यार्थियों को स्कूल से घर भेजते हुए बंद करने का निर्णय लिया। साथ ही कहा कि जब तक स्कूल में सुविधाएं उपलब्ध नहीं होती और स्कूल प्राचार्य का तबादला नहीं हो जाता, तब तक स्कूल को नहीं खोलने देंगे।

Advertisement

उच्चाधिकारियों को लिखे हैं पत्र : प्राचार्य

स्कूल प्राचार्य सुरेंद्र सिंह ने बताया कि स्कूल के हालात को लेकर उच्चाधिकारियों को कई बार पत्र लिखा गया है। जल्द ही बजट मिलने पर समाधान हो जाएगा। साथ ही उन्होंने सरपंच पर रिश्वत लेने के भी आरोप लगाये हैं।

Advertisement
Advertisement