For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पंचायती भूमि में सामुदायिक केंद्र बनाने को लेकर ग्रामीण आमने-सामने

08:50 AM Apr 04, 2024 IST
पंचायती भूमि में सामुदायिक केंद्र बनाने को लेकर ग्रामीण आमने सामने
जगाधरी क्षेत्र के गांव महलांवाली में पंचायती जमीन पर बैठी महिलाएं। -निस
Advertisement

जगाधरी, 3 अप्रैल (निस)
जगाधरी क्षेत्र के गांव महलांवाली में बीती देर शाम पंचायती भूमि को लेकर विवाद हो गया। सरपंच धर्मपाल ने पंचायती भूमि पर सामुदायिक केंद्र बनाने का प्रस्ताव पास कराया था। जानकारी के अनुसार इसके विरोध में एससी समुदाय के लोग आ गए। उन्होंने एकजुट होकर जमीन पर बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित कर दी। विवाद बढ़ता देर रात में गांव में पुलिस पहुंची। वहीं बुधवार को सरपंच, पंचों व ग्रामीणों ने इस मसले को लेकर पंचायत की। पंचायत में सभी ने अपनी बात कही।
वहीं एससी समुदाय से चंदा देवी, रोशनी देवी, तारो, कांता रानी, विशाल आदि का कहना था कि यह पंचायती जमीन उन्हें काफी समय पहले से कुरड़ी आदि डालने के लिए दी हुई है। इस जमीन पर उनका कब्जा है। उनका आरोप था कि अब इस जमीन पर सरपंच गुपचुप तरीके से उनसे बिना अनुमति लिए ही सामुदायिक केंद्र बनाने जा रहा है। उनका आरोप है कि जिसका प्रस्ताव भी सरपंच ने अपने जानकारों के साथ मिलकर डाल दिया। उन्होंने इस प्रस्ताव को गलत बताया। उनका कहना था कि यहां पर सामुदायिक केंद्र नहीं बनने दिया जाएगा। वहीं बुधवार को गांव में भीम आर्मी के पदाधिकारी पहुंचे। वह भी विवादित जमीन पर बैठे रहे।

आज एसपी-डीसी से मिलेंगे ग्रामीण
गांव के सरपंच धर्मपाल शर्मा का कहना है कि पंचायती जमीन में सामुदायिक भवन व डिस्पेंसरी बनाई जानी है। इससे सभी को फायदा होगा। उनका कहना था कि कुछ लोग इस मामले को गलत दिशा में ले जाना चाहते हैं। धर्मपाल का कहना था कि आपसी भाईचारा किसी भी कीमत पर खराब नहीं होने दिया जाएगा। धर्मपाल शर्मा ने बताया कि इसे लेकर बुधवार को पंचायत हुई जिसमें छत्तीस बिरादरी के लोगों ने भाग लिया। पंचायत में पंच जसविंद्र सिंह, मोहित धीमान, सूरज भान, अमरजीत कौर, अंकुर वर्मा, सुनीत कुमार व गांव के दूसरे मौजिज लोग भी शामिल हुए। सरपंच ने बताया कि इस बाबत बृहस्पतिवार को डीसी-एसपी से मिलेंगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×