For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अंडरपास नहीं बनने पर ग्रामीणों ने किया दिल्ली-जयपुर हाईवे जाम

07:40 AM May 16, 2024 IST
अंडरपास नहीं बनने पर ग्रामीणों ने किया दिल्ली जयपुर हाईवे जाम
गुरुग्राम में बुधवार को राठीवास गांव के पास अंडरपास की मांग को लेकर ग्रामीण दिल्ली-जयपुर हाईवे को जाम करते हुए।-हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 15 मई (हप्र)
राठीवास गांव के पास अंडरपास बनाने की वर्षों पुरानी मांग न माने जाने से खफा ग्रामीणों ने बुधवार को दिल्ली-जयपुर हाईवे पर जाम लगा दिया। ग्रामीण पिछले करीब दो दशक से राठीवास मोड़ पर अंडरपास की मांग कर रहे हैं।
बुधवार को ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने दिल्ली-जयपुर हाईवे जाम कर दिया। जाम लगाने से रोक रही पुलिस के साथ ग्रामीण भिड़ गए और कुछ देर तो महिलाओं ने हाथापाई भी की।
ग्रामीणों ने बताया कि उन्होंने करीब दो दशक पहले राठीवास मोड़ पर अंडरपास बनाने की मांग की थी। शासन और प्रशासन ने उन्हें आश्वासन दिया था कि उनकी मांग को मान लिया गया है। जल्द ही कार्य शुरू हो जाएगा, लेकिन आज तक काम शुरू नहीं हुआ। पिछले तीन सप्ताह तक पंचायत करने के बाद उन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों को चेतावनी भी दी, लेकिन उनकी सुनवाई न होने पर उन्होंने हाईवे जाम करने का ऐलान कर दिया था।
सुबह तक जब अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे तो गांव राठीवास, भूडका और दिनोकरी के ग्रामीण एकत्र हो गए और हाईवे की तरफ कूच कर लिया। सूचना मिलते ही मौके पर एनएचएआई के अधिकारी और एसडीएम पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास दिया, लेकिन ग्रामीण अपनी समस्या के समाधान पर अड़े रहे। इसके बाद अधिकारियों ने अंडरपास न बनाए जाने तक राठीवास मोड़ पर कट खोलने का कार्य शुरू करवा दिया। इसके बाद अधिकारियों ने राठीवास मोड़ के दोनों ओर सर्विस रोड बनाने का काम भी शुरू करवा दिया। इससे ग्रामीण कुछ संतुष्ट नजर आए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×