For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

नगर निगम शुल्क अदा नहीं करने पर बिल्डर की संपत्ति हो अटैच मुख्यमंत्री नायब सैनी ने सुनीं जनसमस्याएं, दिए निर्देश

08:55 AM Jun 28, 2024 IST
नगर निगम शुल्क अदा नहीं करने पर बिल्डर की संपत्ति हो अटैच मुख्यमंत्री नायब सैनी ने सुनीं जनसमस्याएं  दिए निर्देश
Advertisement

विवेक बंसल/हप्र
गुरुग्राम, 27 जून
मुख्यमंत्री नायब सिंह ने बृहस्पतिवार को गुरुग्राम में जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए जनसमस्याएं सुनीं। सिविल लाइंस स्थित स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद हॉल में आयोजित बैठक के दौरान उन्होंने 20 परिवादों में से 19 का मौके पर ही समाधान किया और एक मामले में अगली बैठक तक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
नायब सिंह ने सेक्टर- 51 स्थित मेफिल्ड गार्डन सोसायटी को नगर निगम, गुरुग्राम को हस्तांतरित करने के मामले में अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि जनहित को देखते हुए यह कार्य एक सप्ताह के भीतर पूरा किया जाए। साथ ही निगम का शुल्क अदा न करने पर संबंधित बिल्डर की प्रॉपर्टी को अटैच किया जाए। गांव नूरपुर झाड़सा में तालाब की जमीन पर अवैध कब्जे की शिकायत पर संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री ने जमीन की गलत पैमाइश करने वाले जीएमडीए के पटवारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के भी आदेश दिए।
वहीं डीएलएफ सिटी फेज वन में जलापूर्ति संबंधी शिकायत पर मुख्यमंत्री ने संज्ञान लेते हुए निर्देश दिए कि दो महीने के भीतर समस्या का समाधान किया जाए और इस क्षेत्र में आपूर्ति के लिए डीएलएफ पानी के स्टोरेज व आपूर्ति के सिस्टम को सुदृढ़ करें।
एक हफ्ते बाद करेंगे सफाई व्यवस्था का निरीक्षण
मुख्यमंत्री ने बैठक मेें सफाई को लेकर आए एक मामले में अधिकारियों को निर्देश दिए कि एक सप्ताह के भीतर शहर में सफाई को लेकर किसी प्रकार की कमी नहीं रहनी चाहिए। अगले सप्ताह वे स्वयं शहर में सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करेंगे। वहीं गांव धनकोट में हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के खाली प्लाटों पर अवैध कब्जों से संबंधित शिकायत में डीसी की अध्यक्षता में एक जांच कमेटी गठित करने के निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री ने इस मामले को अगली बैठक तक लंबित रखने के निर्देश दिए।
समाधान शिविर के लिए की प्रशंसा : मुख्यमंत्री नायब सिंह की पहल पर जिला व उपमंडल स्तर पर प्रतिदिन जन समस्याओं के निवारण के लिए शुरू किए गए समाधान शिविर के प्रयास की भी नागरिकों ने प्रशंसा की। मुख्यमंत्री का इस पहल के लिए आभार व्यक्त करते हुए आरडी सिटी आरडब्ल्यूए के प्रधान प्रवीण यादव व अन्य लोगों ने बताया कि इस पहल से उनकी समस्याओं की सुनवाई हो रही है।
इस अवसर पर खेल, वन एवं पर्यावरण राज्य मंत्री संजय सिंह, गुरुग्राम मंडल के आयुक्त आरसी बिढ़ान, जीएमडीए के सीईओ ए श्रीनिवास, डीसी निशांत कुमार यादव, सीपी विकास अरोड़ा, नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त नरहरि बांगड़, नगर निगम मानेसर के आयुक्त अशोक गर्ग तथा भाजपा जिला अध्यक्ष कमल यादव, भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष उषा प्रियदर्शी व अन्य मौजूद रहे।

सीएम ने खुद मिलाया शिकायतकर्ताओं को फोन

जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक के एजेंडे में शामिल कई मामलों में शिकायतकर्ता बैठक से अनुपस्थित रहे। मुख्यमंत्री ने जब इन मामलों को लेकर संबंधित अधिकारियों से जवाब तलब किया तो उन्हें अवगत कराया कि इन शिकायतों का समाधान हो गया है। मुख्यमंत्री ने संबंधित मामलों के शिकायतकर्ताओं को स्वयं अपने मोबाइल से कॉल की और उनकी शिकायत के बारे में जानकारी हासिल की। गांव कन्हई निवासी भागमल यादव, प्रेम नगर कासन से होशियार सिंह आदि ने अपने मामलों का समाधान होने पर मुख्यमंत्री का आभार जताया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×