For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

वकालत के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर फरीदाबाद के विकास वर्मा लंदन में सम्मानित

08:22 AM Oct 12, 2024 IST
वकालत के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने पर फरीदाबाद के विकास वर्मा लंदन में सम्मानित
लंदन में आयोजित दो दिवसीय कान्फ्रेंस आॅफ ज्यूरिस्ट में फरीदाबाद के विकास वर्मा एडवोकेट को सम्मानित करते मुख्यातिथि। -हप्र
Advertisement

फरीदाबाद, 11 अक्तूबर (हप्र)
लंदन के होटल ताज में आयोजित दो दिवसीय अन्तर्राष्ट्रीय कान्फ्रेंस आफ ज्यूरिस्ट में बतौर अतिथि फरीदाबाद के सेक्टर-15 निवासी विकास वर्मा (हरियाणा सरकार के पूर्व सहायक एडवोकेट जनरल) सम्मानित हुए। कान्फ्रेंस में मुख्य रूप से भारत के पूर्व मुख्य न्यायाधीश केजी बालाकृष्णन, लंदन के सांसद वीरेंद्र शर्मा, लंदन के लाॅर्ड रमेनदर रेंजर सांसद, बेरी गारडीनर सांसद व लंदन के न्यायाधीश, विभिन्न देशों के बैरिस्टर, सॉलिसिटर, विधि विश्वविद्यालयों के कुलपति शामिल थे। विकास वर्मा भारतीय विधि संस्थान के सदस्य हैं।
कोविड के दौरान देश में लीगल शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए 40 से ज्यादा वेबिनार आयोजित किए थे जिसमें सुप्रीम कोर्ट के जजों एवं सीनियर वकीलों, विधि विश्वविद्यालयों के कुलपतियों ने भाग लिया था। विकास वर्मा सुप्रीम में लीगल सर्विस अथॉरिटी मे अधिकृत अधिवक्ता हैं जो वंचित लोगों के लिए न्याय की लड़ाई लड़ते हैं।
इस सम्मान के लिए विकास वर्मा ने सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान डाॅ. आदिश अग्रवाल का धन्यवाद किया जिन्होंने यह अवसर प्रदान कराया। वर्मा ने सुप्रीम कोर्ट की सबसे कठिन परीक्षा पास करके एडवोकेट आॅन रिकॉर्ड की उपलब्धि हासिल की। इससे पहले एडवोकेट वर्मा भारत में भी बड़े मंचों पर सम्मानित हो चुके हैं।
विकास वर्मा ने वकालत का सफर फरीदाबाद से अपने चाचा आरपी वर्मा सीनियर एडवोकेट एवं अपनी चाची पूर्व डीसी सुनीता वर्मा के नेतृत्व में शुरू किया था। वर्मा कई बड़े विधि विश्वविद्यालयों के बोर्ड सदस्य भी हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement