मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

धूमधाम से मनाया विजयदशमी का पर्व

10:35 AM Oct 14, 2024 IST
घरौंडा के आनंद सरोवर में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेते श्रद्धालु। -निस

घरौंडा, 13 अक्तूबर (निस)
घरौंडा के क्राउन सिटी में स्थित आनंद सरोवर ऑडिटोरियम में ब्रह्माकुमारी द्वारा विजयदशमी का पर्व हर्षोल्लास से मनाया गया।
इस आयोजन में राम, लक्ष्मण और सीता की भव्य झांकी प्रदर्शित की गई, जिसने उपस्थित जनसमूह को मंत्रमुग्ध कर दिया।
कार्यक्रम में विशेष आकर्षण का केंद्र कुमारी परी द्वारा प्रस्तुत ‘राम आएंगे तो अंगना सजाउंगी’ गीत पर सुंदर नृत्य रहा, जिसने सभी का ध्यान खींचा। साथ ही प्राइवेट स्कूल के छोटे कलाकारों ने एक प्रेरणादायक नाटक प्रस्तुत किया, जिसमें जीवन में कर्मों को श्रेष्ठ बनाने का संदेश दिया गया। कार्यक्रम के दौरान ब्रह्माकुमारी रेनू दीदी ने दशहरे के पर्व का आध्यात्मिक महत्व बताया।
उन्होंने कहा कि यह पर्व केवल रावण के वध तक सीमित नहीं है, बल्कि आत्मिक विजय और नैतिकता की ओर ले जाने का संदेश देता है। इसके साथ ही, उन्होंने विजयदशमी का प्रतीकात्मक विजय तिलक सभी को किया और लोगों को बुराई पर अच्छाई की जीत का संदेश समझाया। उन्होंने कहा कि भगवान श्रीराम द्वारा रावण का वध यह बताता है कि चाहे जीवन में कितनी भी कठिनाइयां क्यों न आएं, हमें सच्चाई के मार्ग पर डटे रहना चाहिए।
यह पर्व हमें यह सिखाता है कि बुराई कितनी भी शक्तिशाली क्यों न हो, अंत में सत्य और धर्म की जीत होती है। इस मौके पर हरीश गाबा, वीरेंद्र वर्मा, जितेंद्र खुराना, डॉक्टर एसके शर्मा, सरपंच कर्मवीर सिंह, सुरेंद्र पन्नू, सतपाल चौहान और धर्मपाल चौहान जैसे गणमान्य लोग मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement