मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

Video: घोड़े पर सवार होकर मतदान केंद्र पहुंचे नवीन जिंदल, कहा- मां लड़ रही हैं चुनाव

12:39 PM Oct 05, 2024 IST

कुरुक्षेत्र, 5 अक्तूबर (ट्रिन्यू/एजेंसी)

Advertisement

Haryana Assembly Election Voting: हरियाणा में विधानसभा चुनाव के दौरान जहां आम मतदाता और नेता मतदान केंद्रों पर पहुंचकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं, वहीं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद नवीन जिंदल ने अनोखे अंदाज में वोट डालने पहुंचे। कुरुक्षेत्र से सांसद नवीन जिंदल घोड़े पर सवार होकर मतदान केंद्र पर पहुंचे, जिसे देखकर लोग हैरत में पड़ गए। जिंदल की यह शैली चर्चा का विषय बन गई।


वोट डालने के बाद नवीन जिंदल ने कहा, "लोगों में मतदान को लेकर काफी उत्साह है। हमें खुशी है कि लोग अपने मताधिकार का प्रयोग कर रहे हैं।" उन्होंने अपनी मां सावित्री जिंदल का जिक्र करते हुए कहा, "मेरी मां हिसार से चुनाव लड़ रही हैं, और वे हिसार के लोगों के लिए बहुत कुछ करना चाहती हैं। हरियाणा के लोग यह तय करेंगे कि उनका प्रतिनिधित्व कौन करेगा।"

Advertisement

उन्होंने डबल इंजन सरकार की प्रशंसा करते हुए कहा, "केंद्र में जो पार्टी सत्ता में होती है, वही हरियाणा में सरकार बनाती है, क्योंकि हरियाणा के लोग डबल इंजन वाली सरकार पर विश्वास करते हैं। मुझे पूरा विश्वास है कि भाजपा को हरियाणा के लोग अपना आशीर्वाद देंगे।"

नवीन जिंदल का राजनीतिक सफर

नवीन जिंदल पहले कांग्रेस पार्टी के नेता थे और 2004 से 2014 तक कुरुक्षेत्र से सांसद रहे। 2014 में मोदी लहर के दौरान वे चुनाव हार गए थे, जिसके बाद उन्होंने राजनीति से दूरी बना ली थी, लेकिन बाद में उन्होंने कांग्रेस छोड़कर भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा। 2024 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने भाजपा के टिकट पर फिर से कुरुक्षेत्र से चुनाव लड़ा और जीत दर्ज की।

सावित्री जिंदल भी हैं चुनावी मैदान में

सांसद नवीन जिंदल की मां सावित्री जिंदल, जो जिंदल समूह की प्रमुख और हिसार से चुनाव लड़ रही हैं। भाजपा से टिकट न मिलने के कारण वह निर्दलीय चुनाव लड़ रही हैं। सावित्री जिंदल हरियाणा में एक प्रभावशाली नेता मानी जाती हैं। हिसार के चुनाव में सावित्री जिंदल की भूमिका पर भी पूरे राज्य की नजरें टिकी हुई हैं। नवीन जिंदल ने अपनी मां के प्रति विश्वास जताते हुए कहा कि वे हिसार के लोगों के लिए बहुत कुछ करना चाहती हैं और उम्मीद है कि जनता उन्हें अपना समर्थन देगी।

Advertisement
Tags :
Haryana Assembly ElectionHaryana Assembly Election Votingharyana newsHindi NewsNaveen JindalSavitri Jindalनवीन जिंदलसावित्री जिंदलहरियाणा विधानसभा चुनावहरियाणा विधानसभा चुनाव मतदानहरियाणा समाचारहिंदी समाचार