मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

Video: मनु भाकर ने पहली बार किया मतदान, कहा- छोटे कदम बड़े लक्ष्यों की ओर ले जाते हैं

09:47 AM Oct 05, 2024 IST
मतदान के लिए पहुंची मनु भाकर। एएनआई वीडियो ग्रैब

झज्जर, 5 अक्टूबर (एएआई/ट्रिन्यू)

Advertisement

Manu Bhakar: हरियाणा में विधानसभा चुनाव के तहत मतदान प्रक्रिया जारी है। इसी क्रम में भारतीय शूटर ओलंपियन मनु भाकर ने पहली बार मतदान किया। झज्जर जिले में स्थित पोलिंग बूथ पर मनु ने अपनी मां सुमेधा भाकर के साथ पहुंचकर वोट डाला।

पहली बार मतदान करने के बाद अपने अनुभव को साझा करते हुए मनु भाकर ने कहा, "यह मेरे लिए एक विशेष अनुभव है। युवा होने के नाते यह हमारी जिम्मेदारी है कि हम सबसे अनुकूल उम्मीदवार को अपना वोट दें। छोटे कदम बड़े लक्ष्यों की ओर ले जाते हैं।" मनु ने देश के युवाओं को भी इस महत्वपूर्ण प्रक्रिया में हिस्सा लेने के लिए प्रेरित किया।

Advertisement


बता दें, मनु भाकर भारत की शीर्ष निशानेबाज (शूटर) हैं, जिन्होंने कम उम्र में ही अपने असाधारण प्रदर्शन से दुनिया भर में अपनी पहचान बनाई है। मनु का जन्म हरियाणा के झज्जर जिले में हुआ और उन्होंने शूटर बनने की प्रेरणा अपने परिवार और कोच से पाई। बेहद कम उम्र में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर सफलता प्राप्त करने वाली मनु भाकर ने 2018 में ब्यूनस आयर्स में आयोजित यूथ ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीता था।

मनु ने 2018 ब्यूनस आयर्स में हुए यूथ ओलंपिक में 10 मीटर एयर पिस्टल इवेंट में मनु ने स्वर्ण पदक जीता, जिससे वह यूथ ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला बनीं। मनु ने पेरिस ओलंपिक में दो पदक जीते।

Advertisement
Tags :
Haryana Assembly ElectionHaryana Election Votingharyana newsHaryana Voting 2024Hindi NewsManu BhakarManu Bhakar Votingमनु भाकरमनु भाकर मतदानहरियाणा चुनाव मतदानहरियाणा मतदान 2024हरियाणा विधानसभा चुनावहरियाणा समाचारहिंदी समाचार