For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

पंजाब भर में वेटरनरी डाक्टरों ने ओपीडी सेवाएं रखीं ठप

07:55 AM Oct 10, 2024 IST
पंजाब भर में वेटरनरी डाक्टरों ने ओपीडी सेवाएं रखीं ठप
संगरूर में बुधवार को वेटरनरी डाक्टर धरना देते हुए। -निस
Advertisement

संगरूर, 9 अक्तूबर (निस)
वेटरनरी डाक्टरों की वेतन समानता बहाल करने की मांग को लेकर पंजाब सरकार के लापरवाह रवैये से क्षुब्ध पशु चिकित्सकों ने ‘ज्वाइंट एक्शन’ के नेतृत्व में राज्य भर के सभी जिलों के पशु पॉलीक्लिनिकों में धरना दिया। इस बीच, पशु अस्पतालों में सभी उपचार, सर्जरी और रक्त और अन्य नमूनों का परीक्षण दिन भर के लिए निलंबित कर दिया गया था हालांकि, आपातकालीन और पशु-कानूनी मामलों में भाग लिया गया। इस ‘एक दिवसीय विरोध प्रदर्शन’ में सभी जिला पशु चिकित्सा अधिकारियों, वरिष्ठ पशु चिकित्सा अधिकारियों, सहायक निदेशकों, उप निदेशकों और सेवानिवृत्त पशुपालन अधिकारियों ने भाग लिया।
सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने मांग की कि डॉक्टरों के साथ उनकी चार दशक पुरानी समानता तुरंत बहाल की जाए। उन्होंने कहा कि सरकार ने पहले 17 सितंबर को वित्त मंत्री के साथ संगठन की बैठक निर्धारित की थी, लेकिन ऐन मौके पर इसे स्थगित कर दिया गया, फिर 27 सितंबर को मंत्रियों की उप-समिति के साथ बैठक निर्धारित की गई, जिसे फिर 22 अक्तूबर तक के लिए स्थगित कर दिया गया।
संयोजक जेएसी, डॉ. गुरचरण सिंह एवं सह-संयोजक डाॅ. पुनीत मल्होत्रा, डॉ. अब्दुल मजीद, डॉ. गुरदीप सिंह ने बैठकें स्थगित करने की आलोचना करते हुए कहा कि यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि सरकार पंजाब के पशु चिकित्सा अधिकारियों की उचित मांगों की अनदेखी कर रही है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement