मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Venezuelan presidential election वेनेजुएला के राष्ट्रपति चुनाव में मादुरो को विजेता घोषित किया गया

10:52 AM Jul 29, 2024 IST
Advertisement

काराकस, 29 जुलाई (एपी)
Venezuelan presidential election वेनेजुएला में रविवार को हुए राष्ट्रपति चुनाव में निकोलस मादुरो को विजेता घोषित किया गया। हालांकि, विपक्षी नेता नतीजों का विरोध करने की तैयारी कर रहे हैं। राष्ट्रीय चुनाव परिषद के प्रमुख एल्विस एमोरोसो ने बताया कि मादुरो को 51 प्रतिशत वोट मिले हैं, जबकि विपक्षी उम्मीदवार एडमुंडो गोंजालेज के खाते में 44 फीसदी वोट गए हैं। उन्होंने बताया कि यह नतीजे 80 प्रतिशत मतदान केंद्रों पर पड़े वोट पर आधारित हैं।

मादुरो के वफादारों द्वारा नियंत्रित चुनाव प्राधिकरण ने अभी तक 30,000 मतदान केंद्रों के आधिकारिक मतदान आंकड़े जारी नहीं किए हैं, जिससे विपक्ष नतीजों की पुष्टि नहीं कर पा रहा है। वेनेजुएला के लोग रविवार के राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों का उत्सुकता से इंतजार कर रहे थे, जो 25 साल से एक ही पार्टी के शासन के अंत का मार्ग प्रशस्त कर सकता था।

Advertisement

Venezuelan presidential election राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने तीसरे कार्यकाल के लिए गोंजालेज की कड़ी चुनौती का सामना किया। विपक्षी नेताओं को गोंजालेज की जीत का पूरा भरोसा था और उन्होंने कुछ मतदान केंद्रों के बाहर जश्न मनाना शुरू भी कर दिया था। मतदान शाम छह बजे समाप्त होना था, लेकिन इसके बाद भी करीब छह घंटे तक काराकस में कुछ मतदान केंद्रों पर वोट डाले गए।

Advertisement
Tags :
Nicolas Maduro was declared the winner of the presidential election held in Venezuela on Sunday. international news hindi news
Advertisement