For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

Presidential election in US अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति अल गोर ने राष्ट्रपति पद के लिए हैरिस का समर्थन किया

11:24 AM Jul 29, 2024 IST
presidential election in us अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति अल गोर ने राष्ट्रपति पद के लिए हैरिस का समर्थन किया
Advertisement

वाशिंगटन, 29 जुलाई (भाषा)
Presidential election in US अमेरिका के पूर्व उपराष्ट्रपति अल गोर ने मध्यम वर्ग और जलवायु संबंधी मुद्दों के पक्ष में तेल और गैस अधिकारियों के खिलाफ खड़े होने के कमला हैरिस के लंबे रिकॉर्ड का हवाला देते हुए नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार के रूप में उनका समर्थन किया है।

हैरिस (59) अमेरिका में नवंबर में प्रस्तावित राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की संभावित उम्मीदवार हैं। उन्होंने राष्ट्रपति जो बाइडन के इस दौड़ से हटने के बाद पिछले सप्ताह राष्ट्रपति पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की आधिकारिक घोषणा की थी। हालांकि, अभी डेमोक्रेटिक पार्टी ने उन्हें अपना आधिकारिक प्रत्याशी घोषित नहीं किया है।

Advertisement

Presidential election in US अल गोर ने रविवार को एक बयान में कहा कि इस वर्ष के चुनाव में अमेरिका तथा विदेशों में लोकतंत्र को मजबूत करने से लेकर अमेरिकी लोगों के लिए अवसरों का विस्तार करने, जलवायु परिवर्तन से निपटने में तेजी लाने तक बहुत कुछ दांव पर लगा है - मुझे राष्ट्रपति पद के लिए कमला हैरिस का समर्थन करने पर गर्व है।

उन्होंने कहा कि अभियोजक के रूप में, कमला हैरिस ने बड़ी तेल कंपनियों का मुकाबला किया और जीत हासिल की। उपराष्ट्रपति के तौर पर उन्होंने इतिहास में जलवायु समाधानों में सबसे महत्वपूर्ण निवेश पारित करने संबंधी कानून में अहम योगदान दिया। हमें व्हाइट हाउस में इस तरह के जलवायु चैम्पियन की आवश्यकता है। इससे पहले, चार प्रमुख पर्यावरणीय समूहों ने राष्ट्रपति पद के लिए हैरिस का समर्थन किया।

Advertisement

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×