मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

कनाडा से पानीपत पहुंचा वैशाली का शव, परिजनों ने किया संस्कार

10:30 AM Feb 28, 2024 IST
मृतक वैशाली, पति नितिन के साथ।-फाइल चित्र
Advertisement

पानीपत, 27 फरवरी (हप्र)
पानीपत में जाटल रोड निवासी वैशाली का शव सोमवार देर शाम को कनाडा से दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचा और वहां से मंगलवार को सुबह पानीपत में चौधरी अस्पताल के पास उनके आवास पर लाया गया। उसके उपरांत परिजनों ने असंध रोड पर दोनो नहरों के बीच श्मशान में शव का संस्कार कर दिया गया।

स्टडी वीजा पर वैशाली गयी थी कनाडा

बता दें कि वैशाली स्टडी वीजा पर कनाडा गई थी और वहां पर किसी कंपनी में नौकरी भी करती थी। वह 16 फरवरी को नौकरी पर जाने के लिये सड़क क्रॉस कर रही थी तो किसी अज्ञात कार चालक ने उसे सीधी टक्कर मार दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई और उसको एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां पर करीब 12 घंटे बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतक वैशाली के पति नितिन के पास अस्पताल के चिकित्सक का फोन आया और उसने फिर अपने कनाडा में रहने वाले रिश्तेदारों से संपर्क किया। रिश्तेदार वैशाली के शव को टोरंटो ले गये। वहीं परिजनों ने वैशाली के शव को भारत लाने के लिये सांसद संजय भाटिया से गुहार लगाई थी। सांसद भाटिया ने इसके लिये राज्य व केंद्र सरकार से बातचीत की और उनके प्रयासों से वैशाली का शव 9 दिन बाद भारत आ पाया। इस बारे में मृतक वैशाली के पति नितिन हुरिया का कहना है कि अभी तक आरोपी कार चालक का पुलिस पता ही नहीं लगा पाई है।

Advertisement

बेटे समेत कनाडा जाने वाला था नितिन

नितिन ने बताया कि उसकी 15 मार्च 2021 को वैशाली से शादी हुई थी और उनका पौने दो साल का बेटा है। वैशाली करीब 4 माह पहले ही स्टडी वीजा पर कनाडा गई थी।
वह भी अपनी 15 मार्च को शादी की सालगिरह से पहले अपने पौने दो साल के बच्चे के साथ वैशाली के पास ही कनाडा जाने की तैयारी कर रहा था लेकिन उससे पहले ही वैशाली की मौत की सूचना मिली, जिससे उसके सारे सपने चकनाचूर हो गये।

Advertisement
Advertisement