For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

उत्तराखंड आपदा वायुसेना ने पांच हजार लोगों को निकाला

08:14 AM Aug 03, 2024 IST
उत्तराखंड आपदा वायुसेना ने पांच हजार लोगों को निकाला
रुद्रप्रयाग के गोचर इलाके में फंसे पर्यटकों को निकालते वायुसेना एवं एनडीआएफ के कर्मी। - प्रेट्र
Advertisement

रुद्रप्रयाग, 2 अगस्त (एजेंसी)
बारिश से क्षतिग्रस्त केदारनाथ के पैदल मार्ग पर फंसे श्रद्धालुओं को निकालने के लिए जारी बचाव अभियान में शुक्रवार को भारतीय वायुसेना के चिनूक और एमआई17 हेलीकॉप्टर को भी शामिल किया गया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि बृहस्पतिवार सुबह शुरू हुए बचाव अभियानों में अब तक कुल पांच हजार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया गया है।
गौर हो कि अतिवृष्टि और बादल फटने के कारण लिंचोली, भीमबली, घोड़ापड़ाव और रामबाड़ा सहित कई स्थानों पर मार्ग बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए, जबकि अन्य जगहों पर भूस्खलन और पहाड़ी से बड़े-बड़े पत्थर आ जाने से मार्ग क्षतिग्रस्त हो गए। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी फोन पर मुख्यमंत्री धामी से बचाव तथा राहत अभियान की जानकारी ली और उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।

दिल्ली के जहांगीरपुरी में इमारत ढही, तीन की मौत

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में शुक्रवार को दो मंजिला इमारत ढहने से तीन लोगों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि मलबे में कुछ और लोगों के दबे होने की आशंका है तथा बचाव अभियान जारी है।

Advertisement

हिमाचल में एक ही परिवार के 17 लोग बहे

रामपुर (ट्रिन्यू) : हिमाचल में रामपुर के समेज में बादल फटने से हुई तबाही में केदारता परिवार के 17 लोग बह गए। चंदर केदारता ने कहा कि हमारा परिवार तबाह हो गया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने अपने बेटे, बहू और दो छोटे पोते-पोतियों को खो दिया। उनका बेटा अपने परिवार के साथ समेज खड्ड पर उनके घर से लगभग 50 मीटर नीचे रहता था। इनके अलावा उनके छोटे भाई, रविंदर का घर बह गया। उसमें उनकी दो बेटियां बह गईं। केदारता के एक और परिवार ने एक बहू और एक छोटी पोती को खो दिया। गांव में मातम छा गया है। यहां एक पूरा मोहल्ला बह गया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×