For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

शराब की कोरियर से ऑनलाइन करते थे डिलीवरी, गिरफ्तार

11:14 AM Oct 20, 2024 IST
शराब की कोरियर से ऑनलाइन करते थे डिलीवरी  गिरफ्तार
भिवानी में शराब की ऑनलाइन बिक्री के आरोपी हिरासत में। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 19 अक्तूबर (हप्र)
पैसे के लालच में बेरोजगार युवा अपराध के दलदल में धंस रहे हैं। इसको लेकर वो अवैध धंधे करने के लिए नए-नए तरीके निकाल रहे हैं। ऐसा ही एक मामला भिवानी में देखने को मिला। जहां पुलिस ने ऑनलाइन ऑर्डर पर शराब की कोरियर से डिलीवरी करते दो युवकों को कार व लाखों रुपये की शराब सहित काबू किया। सिटी थाना पुलिस ने बताया कि हरियाणा के बेरोजगार युवक राजस्थान से शराब लाकर बिहार में ऑनलाइन डिलीवरी करते थे। आरोपी युवकों ने कोई काम करने या नौकरी की तैयारी की बजाय रातों-रात लाखों रुपये कमाकर अमीर बनने के चक्कर में अवैध शराब की तस्करी का धंधा शुरू किया। दोनों युवकों ने राजस्थान से अंग्रेजी शराब लाकर उसे प्रतिबंधित राज्य बिहार में ऑनलाइन ऑर्डर पर सप्लाई करना शुरू किया। वे शराब को हरियाणा से बिहार कोरियर से भेजते थे। वे भी ऐसी पैकिंग करते की जांच के बाद भी आसानी से पकड़ में न आए।
सिटी थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सत्यनारायण ने बताया कि आरोपी युवक प्लास्टिक की बाल्टी, पेंट के डिब्बों व फ्रूटी आदि में पैकिंग कर शराब को कोरियर करते थे। गुप्त सूचना के आधार पर अनाज मंडी चौकी के पास एक होंडा कार की तलाशी ली गई। जिसमें ढोहकी गांव निवासी हरित व मित्ताथल गांव निवासी हरदीप मिले। कार से कुछ पेंट के डिब्बे व प्लास्टिक बाल्टी मिली जिनमें 729 फ्रूटी जैसी पैकिंग व 786 पव्वे मिले।
उन्होंने बताया कि कुल मिलाकर 386 बोतल व 3 पव्वे बने। जिनकी कीमत करीब चार लाख रुपये है। एसएचओ ने बताया कि ये शराब दो से ढाई गुणा कीमत पर बिहार में बेचते थे।
जांच में पता चला है कि ये युवक 8-10 की टोली में काम करते हैं। इससे पहले 5-6 बार कोरियर से ऐसे ही लाखों रुपये की शराब डिलीवर कर चुके हैं। ऐसे में अब पुलिस इन आरोपियों के बाकी साथियों की तलाश में जुट गई है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement