मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

केंद्रीय राज्य मंत्री बिट्टू ने मोदी के सामने टेके घुटने : डॉ. बलबीर

07:07 AM Oct 23, 2024 IST
पटियाला की अनाज मंडियों का जायजा लेते स्वास्थ्य मंत्री डा. बलबीर सिंह। -निस

संगरूर, 22 अक्तूबर (निस)
पंजाब के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान मंत्री डाॅ. बलबीर सिंह ने केंद्रीय राज्य मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू पर हमला बोलते हुए कहा कि बिट्टू प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने घुटने टेककर पंजाब और राज्य के किसानों के हितों को भूल गए हैं। स्वास्थ्य मंत्री ने आज शाम लंग, लोट, पटियाला अनाज मंडियों और अन्य मंडियों का दौरा किया और किसानों से बातचीत की। डॉ. बलबीर सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार किसानों के साथ खड़ी है और केंद्र सरकार पर दबाव बना रही है कि किसानों की सोने जैसी फसल खरीदने के बाद मंडियों से उठान करे। मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान, खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री लालचंद कटारूचक और राज्य के सभी मंत्री और एमएलए मंडियों में पहुंच गए हैं और किसानों की हरसंभव मदद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिट्टू जब मोदी सरकार में कुछ बन गए हैं तो अब उन्हें पंजाब के लोगों के लिए कुछ करना चाहिए। उन्होंने केंद्रीय मंत्री रवनीत सिंह बिट्टू की आलोचना करते हुए कहा कि रेलवे विभाग और फूड प्रोसेसिंग विभाग होने के बावजूद वे पंजाब के लोगों के लिए कुछ नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिट्टू और न ही कोई अन्य केंद्रीय मंत्री मंडियों में किसानों का हाल जानने आए । उन्होंने कहा कि किसान, मजदूर, शेलर, मिलर्स और ट्रांसपोर्टर हमारी रीढ़ हैं, लेकिन मोदी सरकार उन्हें मार्केटिंग सिस्टम का दुश्मन मानकर काम कर रही है और जानबूझकर पंजाब के पर्यावरण को नुकसान पहुंचाया जा रहा है।
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि बिट्टू के पास किसानों से जुड़ा मंत्रालय है, लेकिन वह पानी बचाने के लिए राज्य में लाए जाने वाले धान की किस्म में नमी पर कोई छूट नहीं दिलवा रहे हैं और न ही रेलवे ने पंजाब के खलिहानों में पड़े अनाज को उठाया है। जबकि बारदाना मंडियों में मिल नहीं रहा और किसानों को डीएपी की आपूर्ति नहीं हो रही है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के पंजाब के साथ सौतेले व्यवहार के कारण किसान मंडियों में धक्के खाने को मजबूर‌ हो रहा है।

Advertisement

Advertisement