मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

बेरोजगार युवा मांग रहा भाजपा से जवाब : वरिंदर शाह

10:16 AM Oct 02, 2024 IST
पानीपत शहरी विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी वरिंदर शाह को गदा देकर सम्मानित करते लोग। -हप्र

पानीपत, 1 अक्तूबर (हप्र)
पानीपत शहरी विधानसभा से कांग्रेस उम्मीदवार वरिंदर शाह ने प्रचार अभियान के दौरान भाजपा सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि हरियाणा का युवा विशेषकर पानीपत के युवा अब भाजपा की सरकार से जवाब मांग रहे हैं। भाजपा के 10 वर्षों के शासन के दौरान हरियाणा ने बेरोजगारी में सबसे अधिक वृद्धि देखी है और युवा अब भाजपा से निराश हो चुके हैं। शाह ने कहा कि भाजपा ने युवाओं को रोजगार देने के बड़े-बड़े वादे किए थे, लेकिन वे वादे केवल चुनावी भाषणों तक ही सीमित रह गए। हरियाणा का युवा आज बेरोजगारी के कारण हताश और निराश है। भाजपा की नीतियां केवल अमीरों व पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने पर केंद्रित रही हैं, जबकि आम जनता और युवा वर्ग के हितों की अनदेखी हुई है। शाह ने पानीपत के विकास पर जोर देते हुए कहा कि भाजपा के शासन में पानीपत का समुचित विकास नहीं हुआ है। शहर की गली-मोहल्ले बुनियादी सुविधाओं से उपेक्षित हैं और सीवर, पानी व सफाई जैसी बुनियादी समस्याओं को हल करने में भाजपा सरकार असफल रही है। उन्होंने कहा कि पानीपत के विकास के लिए मेरी हर सांस और हर कदम समर्पित रहेगा। मेरी प्राथमिकता होगी कि पानीपत को आधुनिक बुनियादी ढांचे, रोजगार के अवसरों और स्वच्छता के मामले में अग्रणी बनाया जाए। भाजपा ने औद्योगिक क्षेत्रों में रोजगार के अवसर सृजित करने के लिए भी कोई ठोस कदम नहीं उठाए हैं। कई उद्यमी और कारोबारी अपनी कंपनियों को अन्य राज्यों में स्थानांतरित कर रहे हैं। भाजपा विधायक पर निशाना साधते हुए कहा कि पिछले दस वर्षों में जो कार्य भाजपा नहीं कर पाई अब चुनाव के समय वही वादे फिर से किए जा रहे हैं। शाह ने कहा कि यह समय है कि पानीपत के लोग भाजपा के कुशासन को समाप्त करके कांग्रेस के नेतृत्व में एक नई शुरुआत करें।

Advertisement

कांग्रेस ही देश व समाज हित की सोच के साथ काम करती है : रेनू बाला

बिलासपुर इलाके में चुनाव प्रचार के दौरान लोगों को संबोधित करती कांग्रेस उम्मीदवार रेनू बाला। -हप्र

जगाधरी/यमुनानगर (हप्र): मंगलवार को साढौरा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की उम्मीदवार रेनू बाला ने एक दर्जन के करीब गांवों का दौरा कर वोट की अपील की। ग्रामीणों ने उनका जोरदार स्वागत किया। क्षेत्र के गांव पाबनी, हैबतपुर खेड़ा, मलकपुर, चाहड़वाला, ढलोर, शेखपुरा, ज्ञानेवाला, रसूलपुर, मारवा खुर्द, मखौरख ब्रहामण खेड़ा, ककडोनी, बिलासपुर आदि में लोगों से वोट की अपील करते हुए उन्होंने भाजपा पर खूब निशाना साधा। रेनू ने कहा कि इस सरकार ने जनहितों की उपेक्षा की। लोगों की भावनाओं की भाजपा राज में अनदेखी हुई। रेनू ने कहा कि कांग्रेस ही समाज व राष्ट्र के विकास की सोच रखती है। उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस साठ से ज्यादा सीटें जीतकर सरकार बनाने जा रही है। कांग्रेस सत्ता में आते ही जनता से किये गए वादों को प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने का काम करेगी।

Advertisement
Advertisement