मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

बागवानी बीमा योजना के तहत किसानों को इस साल 40 करोड़ की मदद : बंडारू दत्तात्रेय

07:32 AM Jul 15, 2024 IST
हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय रविवार को पिंजौर गार्डन में आयोजित मैंगो मेले के समापन समारोह में विजेता किसानों को सम्मानित करते हुए। -निस
Advertisement

पिंजौर, 14 जुलाई (निस)
पर्यटन विभाग द्वारा पिंजौर गार्डन में आयोजित 3 दिवसीय मैंगो मेला रविवार को सम्पन्न हो गया। समापन समारोह में राज्यपाल बंडारू दतात्रेय मुख्य अतिथि रहे। मेले में लगभग 300 से अधिक किस्मों की 1000 से अधिक प्रवष्टियों की प्रदर्शनी लगाई गई। राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने कहा कि मुख्यमंत्री बागवानी बीमा योजना के तहत सरकार ने इस वर्ष किसानों को 40 करोड़ रुपये की सहायता दी गई। योजना में बागवानी की 46 फसलें शामिल हैं। इसके अंतर्गत किसान को 40 हजार रुपये प्रति एकड़ तक फलों पर व 30 हजार रुपये प्रति एकड़ सब्जी व मसालों पर मुआवजा राशि दी जा रही है।
राज्यपाल ने छछरौली के किसान भारत शेरसिंह, अमदलपुर की बेअंत कौर, यमुनानगर की प्रकाश रानी, कालेसर के जगमाल सिंह, नरेंद्र गोयल, अंबाला के रजत कुमार, सत्यवाली के जगदीश शर्मा को आम रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया, जिसमें 5100 रुपए की राशि और ट्राफी प्रशस्ति पत्र दिया गया। सहारनपुर के अहजाद अहमद, मोहम्मद उस्मान, तब्दील अहमद, लखनऊ के शाहबाद अली, तौफीक अहमद को आम केसरी पुरस्कार से नवाजा गया, जिसमें 11 हजार रुपए, प्रशस्ति पत्र और ट्राफी भेंट की गई। उन्होंने फल उत्पादकों से अनुरोध किया कि वे फलों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दें।

Advertisement
Advertisement
Advertisement