मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

व्यवस्थाएं सुधारने के लिए अधिकारियों को दिया अल्टीमेटम

07:19 AM Oct 15, 2024 IST
सोनीपत नगर निगम कार्यालय में सोमवार को लंबित पड़े कामों को लेकर बैठक करते पार्षद।-हप्र

सोनीपत, 14 अक्तूबर (हप्र)
लंबे समय से अधर में लटकी हुई शहर परियोजनाओं पर काम शुरू करवाने को लेकर पार्षद लामबंद हो गए हैं। सोमवार को निगम कार्यालय में पार्षदों की बैठक कर निगम अधिकारियों को अल्टीमेटम दिया है कि जो भी परियोजना कागजों में पास हो चुकी है उन पर जल्द से जल्द काम शुरू कराया जाए। पार्षदों ने यह भी कहा कि काफी समय से शहर में सफाई, पेजयल व सीवरेज व्यवस्था बेपटरी हो चुकी है, इनमें सुधार लाया जाए।
बता दें कि नगर निगम के सौंदर्यीकरण व शहरवासियों की सुविधाओं के लिए शहर में कई प्रोजेक्ट निर्माणाधीन है, लेकिन अधिकरियों की अनदेखी व संबंधित एजेंसियों की लापरवाही व मनमानी के कारण सभी ठंडे बस्ते हैं। जिसके कारण शहरवासियों को पैसे खर्च करने के बाद भी सुविधाओं का लाभ नहीं मिल रहा है।
समस्या के समाधान को लेकर लोग अपने वार्ड के पार्षद से शिकायत करते हैं तो अधिकारी सुनवाई नहीं करते, जिसके चलते पार्षद भी अधिकारियों के रवैये से नाराज हैं। समस्या से परेशान पार्षदों ने निगम कार्यालय में एकत्रित होकर निगम अधिकरियों को चेताया है कि जल्द ही विकास कार्यों के प्रति गंभीर नहीं हुए तो उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया जाएगा और लापरवाह अधिकारियों की शिकायत मुख्यालय भेज दी जाएगी। वहीं पार्षदों को निगम अधिकारियों ने आश्वासन देते हुए कहा कि उनकी मांग पर विचार करते हुए प्रॉपर्टी आईडी का सत्यापन निगम कार्यालय में स्थित नागरिक सुविधा केंद्र में किया जा रहा है और शहर में कैंप लगाने के लिए भी पार्षदों की मांग पर विचार किया जाएगा।
बैठक में वार्ड-1 से पार्षद हरिप्रकाश सैनी, वार्ड-3 से पार्षद सुरेंद्र मदान, वार्ड-4 से पार्षद बबीता त्रिभुवन कौशिक, वार्ड-5 से पार्षद मुकेश सैनी, वार्ड-7 से पार्षद मुनीराम ठोलेदार, वार्ड-10 से पार्षद ममता महेश लूथरा, वार्ड-12 से पार्षद लक्ष्मीनारायण तनेजा व वार्ड-13 से पार्षद संगीता देवेंद्र सैनी आदि मौजूद रहे।

Advertisement

ये प्रोजेक्ट हैं अधर में लटके हुए

शहरवासियों की सुविधा के लिए नगर निगम ने कई वर्ष पहले जो प्रोजेक्ट शुरू किए गए थे, वे अभी भी अधर में लटके हुए हैं। इनमें ककरोई रोड स्थित वाटर ट्रीटमेंट प्लांट है जिसका कई वर्ष से निर्माण किया जा रहा है, लेकिन यह पूरा नहीं हो सका है। शहर के सौंदर्यीकरण के लिए 5 पांडवों द्वार का निर्माण भी अधर में लटका हुआ है। वार्डों में नागरिक सुविधा केंद्र बनाए जाने हैं, लेकिन अभी तक महज ही वार्डों में यह सुविधा मिली है। बरसाती पानी निकासी के लिए पाइप लाइन दबाई जानी है मगर कई जगह पर अधर में हैं। स्ट्रीट लाइट लंबे समय से नहीं लग रही है, जिससे पार्षदों में रोष है। फाइनेंस कमेटी में कई प्रोजेक्ट पास हुए हैं, लेकिन उन पर अभी कार्य नहीं हो रहा है।निगम पार्षदों ने कहा कि इन दिनों शहर में सीवरेज, पेयजल व सफाई व्यवस्था बेपटरी हो चुकी है। निगम अधिकारी अपने कार्यालयों से बाहर निकलना जरूरी नहीं समझते। शिकायत की जाती है, तो समाधान नहीं होता। पार्षदों ने कहा कि ठेका सफाई कर्मचारी हड़ताल पर हैं, जिसके कारण शहर के एक भाग में सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है। त्योहारी सीजन चला हुआ है, इस कारण शहर में इस तरह के हालात नहीं बनने चाहिए। निगम अधिकारियों ने जल्द से जल्द ठेका सफाई कर्मचारियों की मांगों का समाधान करना चाहिए। निगम पार्षदों ने नगर निगम के डीएमसी हरदीप सिंह व जोनल अधिकारी राजेंद्र चुघ के साथ बैठक की और प्रॉपर्टी आईडी में त्रुटियों को दूर करने व प्रॉपर्टी आईडी का सत्यापन करने के लिए कैंप लगाने की मांग की है।

Advertisement
Advertisement