मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

भूमिगत वॉटर टैंक में उतरे दो मजदूरों की गैस के प्रभाव से मौत

10:24 AM Aug 25, 2024 IST
सोनीपत के गांव रामपुर कुंडल में वॉटर टैंक का ईंटों से घिरा मैनहोल जिसके रास्ते मजदूर नीचे उतरे थे। -हप्र

सोनीपत, 24 अगस्त (हप्र)
गांव रामपुर कुंडल में निर्माणाधीन मकान में बनाए भूमिगत वॉटर टैंक में शटरिंग खोलने उतरे दो मजदूरों की मौत हो गई। दोनों टैंक में जाने के बाद बेहोश हो गए थे। उन्हें निकालकर अस्पताल में ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। सैदपुर चौकी पुलिस मामले की जांच कर रही है।
गांव रामपुर निवासी नफे सिंह अपने मकान का निर्माण करवा रहे हैं। मकान के अंदर ही उन्होंने पानी एकत्रित करने लिए भूमिगत टैंक का निर्माण करवाया है। जिसकी अंदर से शटरिंग खोलने के लिए शुक्रवार रात को बिहार के जिला बेगूसराय के गांव चंद्रपुरा निवासी नीरज (21 वर्ष) व बिहार के खगरिया के गांव चिलाकुंडी निवासी कुंदन (33 वर्ष) को टैंक के अंदर गए थे। टैंक को कई दिनों से ढक रखा था, जिसके कारण उसमें गैस बनी हुई थी। गैस के प्रभाव में आने के बाद नीरज व कुंदन बेहोश हो गए। जब टैंक के अंदर से कोई आवाज नहीं आई तो तुरंत मकान मालिक के परिवार के सदस्यों ने जैसे-तैसे उन्हें टैंक से बाहर निकलवाया। जिसके बाद दोनों को खरखौदा के सरकारी अस्पताल में लाया गया, जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शवों को अपने कब्जे में लेकर नागरिक अस्पताल, सोनीपत में पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है।
दो बच्चों का पिता था कुंदन, नीरज की नहीं हुई थी शादी
परिजनों ने बताया कि कुंदन के पास दो बच्चे हैं। जिसमें 5 साल का बेटा व ढ़ाई साल की बेटी है। वह मजदूरी कर परिवार का लालन-पालन करता था। वहीं नीरज अभी अविवाहित थे।

Advertisement

परिजन बोले नहीं हुआ हादसे पर विश्वास
नागरिक अस्पताल में पहुंचे कुंदन के चाचा भागवत शाह ने बताया कि रात को जब उन्हें हादसे की जानकारी मिली तो उन्हें विश्वास ही नहीं हुआ। उनके परिचित ने मामले की जानकारी दी थी। जिसके बाद वह सोनीपत पहुंचे। यहां आने के बाद शव देखकर उन्हें दर्दनाक मामले का पता लगा।

''रामपुर में टैंक में उतरे दो मजदूरों की मौत हो गई। जांच की जा रही है। एफएसएल की टीम को भी मौके पर बुलाकर सबूत जुटाए हैं। पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया हँ। परिजनों ने कोई शिकायत नहीं दी है।''
-जलजीत सिंह, प्रभारी, सैदपुर चौकी

Advertisement

Advertisement