मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

जोहड़ में डूबने से 10वीं के दो विद्यार्थियों की गयी जान

10:47 AM Aug 11, 2024 IST
मंडी अटेली के अंतर्गत आने वाले गांव गढ़ी रूथल में शनिवार को जोहड़ के िकनारे बैठकर पुलिस प्रशासन के बचाव कार्य देखते ग्रामीण। -निस

मंडी अटेली,10 अगस्त (निस)
अटेली विधानसभा क्षेत्र के गांव गढ़ी रूथल में शनिवार को दसवीं के 2 विद्यार्थियों की जोहड़ में डूबने से मौत हो गई। दोनों 10वीं कक्षा में पढ़ते थे। स्कूल की छूट्टी होने के कारण दोनों बच्चे नहाने के लिए जोहड़ में चले गये जिससे दोनोंं की मौत हो गई।

Advertisement

हादसे में जान गंवाने वाले छात्र। -हप्र

जानकारी के अनुसार महीने का द्वितीय शनिवार होने के कारण स्कूलों की छूट्टी थी। शनिवार को घर पर होने के कारण गांव के जोहड़ में दोनों विद्यार्थी नहाने के लिए चले गये। बताया गया है कि दोपहर 12 बजे के आस-पास जोहड़ में दोनों किशोर नहा रहे थे। उसी दौरान 15 वर्षीय प्रेमचंद पुत्र लालचंद नहाता हुआ जोहड़ के अंदर चला गया। इसको तैरना भी कम आता था।
जोहड़ में नहा रहा उसका दूसरा साथी गौरव पुत्र प्रदीप कुमार ने उसे बचाने का प्रयास किया,उसे किनारे लाने का प्रयास किया लेकिन प्रेमचंद ने उसे पकड़ लिया। जिसके कारण दोनों जोहड़ की तलहटी में डूब गये। बताया गया है कि जोहड़ पर उनके साथियों ने उनको डूबता देख ग्रामीणों को सूचना दी।
उसके बाद ग्रामीणों ने जोहड़ में घुस पहले प्रेमचंद के शव को तो बाहर निकाला लेकिन गौरव के शव को 5 घंटे से भी अधिक समय के बाद गोताखोरों ने डुबकी लगा कर शव को बाहर निकाला। गांव में एक साथ दो किशोरों की डूबने से हुई मौत से गांव में मातम छा गया। गांव के सरपंच राहुल व पूर्व सरपंच सुरेशचंद ने बताया कि सूचना देने के बाद पुलिस व प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची।
थाना प्रभारी देवेंद्र कुमार ने बताया कि पुलिस व प्रशासन की कड़ी मशक्कत से दोनों शवों को जोहड़ से निकाला गया। प्रेमचंद के शव को निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा हुआ है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement