मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

दो लोगों की हत्या, शव खंडहर बिल्डिंग से बरामद

10:23 AM Oct 27, 2024 IST

राजेश शर्मा/हप्र
फरीदाबाद, 26 अक्तूबर
राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित मेवला महाराजपुर इलाके में एक निर्माणाधीन खंडहर बिल्डिंग में दो शवों को पुलिस ने बरामद किया है। फिलहाल पुलिस ने बीती रात दोनों शवों का खंडहर से रेस्क्यू करने के बाद शवों को बादशाह खान सिविल अस्पताल के शव गृह में भिजवा दिया है और कार्रवाई में जुट गई है। पुलिस ने शनिवार को आरोपी अमीर खान को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू की है।
सूरजकुंड थाना में 12 अक्तूबर को गुमशुदगी की एफआईआर दर्ज हुई थी। मेवला महाराजपुर गांव की मेजर कॉलोनी में किराये पर रहने वाले यूपी मैनपुरी के मूल निवासी प्रमोद सिंह ने ये शिकायत पुलिस को दी थी। इनका साला 38 वर्षीय यूपी फर्रुखाबाद निवासी अवनीश सिंह भी यहीं प्रमोद के साथ रहता था। वो अल्पाईन कंपनी में बतौर लेबर काम करता था। उसका परिवार गांव में रहता है। प्रमोद के अनुसार 9 अक्तूबर की सुबह लगभग 8 बजे अवनीश ने कहा कि वो यूपी अपने गांव जा रहा है। लेकिन बाद में वो न तो अपने गांव पहुंचा और न ही फरीदाबाद में प्रमोद के पास आया। पुलिस ने गुमशुदगी की एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू की।
जांच के दौरान अवनीश का मोबाइल नंबर एक्टिव हुआ। इसी नंबर के आधार पर जांच करते हुए पुलिस ने मेवला महाराजपुर निवासी अमीर खान उर्फ सोनू को हिरासत में लिया। इससे पूछताछ में पता चला कि ये और अवनीश शराब पीने के लिए हाईवे किनारे एसआरएस मॉल के पास खंडहर पड़ी बिल्डिंग में गए थे। वहां कहासुनी के बाद इसने अवनीश को धक्का देकर नीचे गिराकर मार दिया। इसके बाद उसका मोबाइल व पर्स लेकर भाग गया था।
पुलिस टीम शुक्रवार रात अमीर खान को साथ लेकर खंडहर पड़ी बिल्डिंग के बेसमेंट में पहुंची तो यहां अवनीश के अलावा एक अन्य शव पुलिस को मिला। एक साथ दो शव देखकर पुलिस हैरान हो गई। दोनों शवों को कब्जे में लेकर बीके अस्पताल पहुंचाया गया। दोनों शवों की हालत खराब हो चुकी है। पुलिस टीम अब दूसरे शव की पहचान के प्रयास कर रही है।

Advertisement

बार-बार बयान बदल रहा आरोपी

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी अमीर खान नशे का आदी है। वह बार-बार बयान बदल रहा है। खंडहर बिल्डिंग से मिले दूसरे शव के बारे में पूछने पर कभी कहता है कि इसे नहीं पता कि वो कौन है। कभी कहता है कि उसे भी इसने ही मार दिया था, लेकिन आरोपी की बातों पर अभी पुलिस को भरोसा नहीं है।
क्या कहते हैं थाना प्रभारी : सूरजकुंड थाना एसएचओ इंस्पेक्टर अनिल कुमार ने बताया कि आरोपी को रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है।

Advertisement
Advertisement