मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

ईपीएफओ के दो अधिकारी 2 लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार

09:02 AM Sep 24, 2024 IST

सोनीपत, 23 सितंबर (हप्र)
एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) की सोनीपत टीम ने सेक्टर-15 से कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) के सहायक आयुक्त व प्रवर्तन अधिकारी 2 लाख रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है। आरोपियों के खिलाफ सोनीपत के सेक्टर-23 निवासी अधिवक्ता ने शिकायत दी थी। आरोप है कि निजी स्कूल की पीएफ संबंधी शिकायत को निपटाने के नाम पर रिश्वत मांगी गई थी।अधिवक्ता मोहित ने एसीबी सोनीपत की टीम को बताया कि ईपीएफओ में कार्यरत प्रवर्तन अधिकारी मुकेश खंडेलवाल तथा पीएफ विभाग के सहायक आयुक्त निलांजन गुप्ता ने 2 लाख रुपये रिश्वत की मांग की है। उन्होंने बताया कि रिश्वत उनके क्लाइंट के विद्यालय के पीएफ संबंधी शिकायत का निपटारा करने के बदले एवज में मांगी गई थी। उनसे पहले 15 लाख रुपये की मांग की थी। बाद में 2 लाख रुपये में सौदा हुआ था। उनके खिलाफ रोहतक के एंटी करप्शन ब्यूरो में मुकदमा दर्ज किया था।
जिसके बाद उनके क्लाइंट की तरफ से वह रुपये लेकर गए थे। एसीबी के इंस्पेक्टर फतेह सिंह, एएसआई मंदीप व अन्य भी वहां पर जाल बिछाकर खड़े थे। जब उन्होंने रिश्वत की राशि थमाई तो टीम ने दोनों आरोपियों को काबू कर लिया। टीम ने दोनों आरोपियों का मेडिकल कराया। उन्हें मंगलवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

Advertisement

Advertisement