For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

सिरसा की दो बेटियां ने की यूपीएससी में सिलेक्ट, परिजन बोले सिर गर्व से ऊंचा किया

08:44 AM Apr 17, 2024 IST
सिरसा की दो बेटियां ने की यूपीएससी में सिलेक्ट  परिजन बोले सिर गर्व से ऊंचा किया
सिरसा में अपने परिवार के साथ मनु वर्मा। -हप्र
Advertisement

आनंद भार्गव/हप्र
सिरसा, 16 अप्रैल
मंगलवार को दुर्गा अष्टमी के अवसर पर जब घरों में कन्याओं की देवी शक्ति के रूप में पूजा हो रही थी तो सिरसा की दो बेटियों के द्वारा यूपीएससी परीक्षा पास किये जाने के समाचार से बेटियों व उनके परिजनों का सिर गर्व से और ऊंचा हो गया।
सिरसा की अग्रसेन कालोनी में रहने वाले संजय गर्ग की पुत्री कोमल ने तथा सिरसा के गांव छतरियां निवासी मनु वर्मा ने यूपीएससी परीक्षा पास की। कोमल ने 221वां तो मनु वर्मा ने 434वां रैंक हासिल किया है।
खास बात यह है कि जहां कोमल ने घर पर रहकर ऑनलाइन कोचिंग करके यह परीक्षा उत्तीर्ण की तो मनु ने चंडीगढ़ में एमबीबीएस के बाद एमडी की तैयारी के दौरान यूपीएससी की परीक्षा दी और पहले ही प्रयास में परीक्षा  पास कर ली। दोनों बेटियों के घरों में खुशियां मनायी जा रही हैं  और बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

सिरसा में अपनी दादी से आशीर्वाद लेती कोमल गर्ग। -हप्र

बचपन में कोमल कहती थी एक दिन बनूंगी अफसर

अग्रसेन कालोनी निवासी संजय गर्ग हेंडलूम की दुकान करते हैं। उनकी दो बेटियां व एक बेटा है। एक बेटी सीए व बेटा एमबीबीएस कर रहा है। वहीं कोमल ने एमए पब्लिक एड तथा नेट पास किया हुआ है। पिछले एक साल से घर पर ही ऑनलाइन कोचिंग कर रही थी। कोमल की दादी प्रकाश देवी ने बताया कि जब कोमल छोटी थी तो वह कहती थी कि दादी एक दिन वह बड़ी अफसर बनेगी और घर के आगे लालबत्ती की गाड़ी खड़ी होगी। कोमल ने बताया कि पूरे परिवार का उसे साथ मिला है। उसके पापा ने अफसर बनने का सपना दिखाया और मां ने उस सपने को पूरा करने में साथ दिया। वहीं कोमल गर्ग की उपलब्धि पर भाजपा प्रत्याशी अशोक तंवर, भाजपा नेता गोबिंद कांडा ने उनके आवास पर पहुंचकर बधाई दी।

Advertisement

डा. मनु वर्मा अब होंगी आईएएस अधिकारी

गांव छतरियां निवासी देवीलाल वर्मा की बेट मनु वर्मा की पृष्ठभूमि ग्रामीण आंचल की है परंतु घर में पिता देवीलाल चंडीगढ़ पुलिस में सब इंस्पेक्टर है तो चाचा बलविंदर सिंह सीआइडी विभाग में हैं। मनु ने सिविल सर्विसेज एग्जामिनेशन-2023 के परिणाम में 434वां रैंक हासिल किया है। वह वर्तमान में चंडीगढ़ मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस करने के पश्चात एमडी की तैयारी कर रही थी। वहीं उसका छोटा भाई विश्वजीत भी एमबीबीएस करने के बाद एमडी की तैयारी कर रहा है। एमडी की तैयारी के दौरान ही मनु ने यूपीएससी की परीक्षा दी और पहले ही प्रयास में परीक्षा पास कर ली। मनु की मां जितेंद्र कौर गृहणी है। मनु भोभरिया ने डीसी मॉडल स्कूल चंडीगढ़ से 12वीं तक की पढ़ाई की है। 12वीं की पढ़ाई के साथ ही मनु भोभरिया ने आकाश इंस्टीट्यूट से मेडिकल की तैयारी शुरू कर दी और मनु का पहले प्रयास में ही गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस के लिए दाखिला हो गया। एमबीबीएस अब उनकी पूरी हो चुकी है और एमडी की तैयारी के साथ ही उसने यूपीएससी की परीक्षा दी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×