मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

दो शातिर गिरफ्तार, चोरी की 25 बाइक बरामद

08:48 AM Oct 17, 2024 IST
पानीपत में सीआईए टू पुलिस की गिरफ्त में पकड़े गये दोनों आरोपी और आरोपियों से बरामद की गई चोरी की बाइकें।

पानीपत, 16 अक्तूबर (हप्र)
एसपी लोकेंद्र सिंह के मार्गदर्शन में कार्रवाई करते हुए सीआईए टू प्रभारी एसआई संदीप की टीम ने बाइक चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ कि दोनों आरोपी 4 साल से पानीपत व चंडीगढ़ में बाइक चोरी की वारदातों को अंजाम देने में सक्रिय थे। आरोपी मंगलवार को चोरी की एक सप्लेंडर बाइक पर सवार होकर बाइक चोरी की अन्य वारदात को अंजाम देने के लिए पानीपत आए थे। दोनों आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने यूपी के सहारनपुर के गांव भटपुरा में आरोपी अखिल के प्लाट से चोरी की 24 बाइकें बरामद की है और दोनों आरोपी पहली बार पुलिस की पकड़ में आए है। डीएसपी मुख्यालय सतीश वत्स ने बुधवार को प्रेस वार्ता में बताया कि सीआईए टू पुलिस की एक टीम मंगलवार को गश्त के दौरान चौटाला रोड पर मौजूद थी। उसी दौरान सूचना मिली कि दो संदिग्ध युवक एक बाइक पर सवार होकर गांव छाजपुर की ओर से चौटाला रोड होते हुए सिवाह जीटी रोड की तरफ आ रहे हैं। युवकों के पास बाइक चोरी की होने की संभावना है। पुलिस टीम ने चौटाला रोड पर सिवाह स्टेडियम के पास नाकाबंदी कर बाइक सहित दोनों युवकों को काबू कर पूछताछ की तो उन्होंने अपनी पहचान अखिल निवासी गांव भटपुरा सहारनपुर व कर्ण निवासी गांव ककराला सहारनपुर यूपी के रूप में बताई।
पुलिस टीम ने बाइक के कागजात मांगे तो दोनों युवक बहानेबाजी करने लगे। गहनता से पूछताछ करने पर आरोपियों ने वह बाइक दिसंबर 2023 में असंध रोड पर गैलेक्सी अस्पताल के बाहर से चोरी करना स्वीकार किया। डीएसपी सतीश वत्स ने बताया कि गहनता से पूछताछ करने पर आरोपियों ने पानीपत में बाइक चोरी की अन्य 4 वारदातों के अलावा चंडीगढ़ की 20 बाइक चोरी की वारदातों को अंजाम देना स्वीकार किया। नशे की लत पूरी करने व शार्ट-कट तरीके से पैसे कमाने के लिए दोनों आरोपियों ने मिलकर पानीपत व चंडीगढ़ में बाइक चोरी की 25 वारदातों को अंजाम दिया। आरोपी पानीपत व चंडीगढ़ से चोरी की गई बाइक को सहारनपुर के गांव भटपुरा में आरोपी अखिल के प्लाट में छुपाकर खड़ी कर देते थे। पुलिस ने दोनों आरोपियों के कब्जे से चोरी की 22 सप्लेंडर, 2 प्लसर व एक एचएफ डीलक्स बाइक बरामद की है। दोनों आरोपियों को बुधवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया।

Advertisement

Advertisement