For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कांग्रेस के भ्रष्टाचार की दुकानदारी बंद होने से भाजपा पर बढ़ा भरोसा : सीएम

07:46 AM Jul 23, 2024 IST
कांग्रेस के भ्रष्टाचार की दुकानदारी बंद होने से भाजपा पर बढ़ा भरोसा   सीएम
करनाल में सोमवार को मुख्यमंत्री नायब सैनी कार्यक्रम में बुजुर्ग की बात सुनते हुए। -हप्र
Advertisement

करनाल, 22 जुलाई (हप्र)
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने सोमवार को करनाल विधानसभा क्षेत्र के गांव रतनगढ़, सेक्टर-16 के निजी संस्थान में सेन समाज तथा सैनी धर्मशाला, सेक्टर-9 स्थित ब्रह्माकुमारी आदि कई जगह आयोजित कार्यक्रमों में शिरकत की। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों में तीसरी बार भाजपा की बहुमत से सरकार बनेगी। मुख्यमंत्री ने करनाल हलके से दोबारा चुनाव लड़ने के सवाल पर कहा कि यह मामला पार्लियामेंट्री बोर्ड को करना है, जो आदेश होगा, उसे माना जाएगा।
उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए आरोप लगाया कि भर्ती रोको गैंग कांग्रेस द्वारा खड़ा किया गया है, जोकि षड्यंत्र है। कांग्रेस नहीं चाहती कि युवाओं को बिना खर्ची व पर्ची के नौकरी मिले, वे उसमें लगातार बाधा बने हुए हैं। हम फिर भी कोर्ट के समक्ष जाते हैं, लड़ाई लड़ते हैं, युवाओं को नौकरी दिलाते हैं। उन्होंने सवाल दागते हुए कहा कि कांग्रेस अपने कार्यकाल में रोजगार नहीं दे पाई, अगर दिया है तो भ्रष्टाचार से दिया, वो छोटा मोटा रोजगार दिया है। भाजपा राज में बिना खर्ची पर्ची के गरीब घर के व्यक्ति को अगर रोजगार मिलता है तो कांग्रेस नेताओं को पेट में दर्द होता है कि ये फ्री में नौकरी क्यों दे रहे हैं।
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कहा कि अब कांग्रेस के भ्रष्टाचार की दुकानदारी बंद हो रही है, जब कांग्रेस की भ्रष्टाचार की दुकानदारी बंद हो रही है तो लोगों का विश्वास भाजपा पर बढ़ा है। कांग्रेस जिस प्रकार से झूठ फैलाने का काम कर रही है, ये लम्बे समय तक नहीं चलेगा। उन्होंने बजट पर बोलते हुए कहा कि अमृतकाल का बजट होगा, देश की अपेक्षाओं, देश की आकांक्षाओं पर पूर्ण रूप से सौ प्रतिशत खरा उतरेगा, विकसित भारत की मजबूत नींव रखने वाला बजट होगा।
मुख्यमंत्री नायब सैनी ने कई कार्यक्रमों में शिरकत के बाद मीडिया से बातचीत में यूपी में नेमप्लेट पर रोक लगाने वाले फैसले पर कहा कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश का सम्मान करते हैं, लेकिन जो धार्मिक लोग हैं, जो शाकाहारी लोग हैं, शाकाहारी को ये नहीं पता चलता कि यहां क्या बनता, क्या नहीं बनता। वहीं ब्रजमंडल यात्रा पर उन्होंने कहा कि यह यात्रा आस्था की है, भगवान श्री कृष्ण की भूमि है, वहां शिव मंदिर से लेकर अलग अलग स्थानों पर यात्रा चलती है, इसलिए सभी को सहयोग करना चाहिए।
सैनी ने कहा कि प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में हर वर्ग की चौपालों के निर्माण कार्य को लेकर सरकार ने 900 करोड़ रुपए की राशि जारी की है और जल्द ही ग्राम पंचायतों के खातों में पहुंच जाएगी। मुख्यमंत्री ने गांव रतनगढ़ में विकास कार्यों के लिए 21 लाख रुपए की राशि देेने की घोषणा की है।

मोदी ने सांसदों को दिया जीत का मंत्र

चंडीगढ़ (ट्रिन्यू): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हरियाणा के सांसदों को विधानसभा चुनावों के लिए कमर कस लेने को कहा है। साथ ही, उन्हें पब्लिक प्लेटफार्म पर बयानबाजी करने से बचने की नसीहत दी है। विधानसभा चुनावों को लेकर उन्होंने सांसदों से ग्राउंड रियल्टी भी जानी और चुनावों के लिए जीत का मंत्र भी दिया। बैठक में केंद्रीय आवास व शहरी विकास तथा बिजली मंत्री मनोहर लाल खट्टर, केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह व कृष्णपाल गुर्जर मौजूद रहे। इसी तरह से भिवानी-महेंद्रगढ़ सांसद धर्मबीर सिंह व कुरुक्षेत्र सांसद नवीन जिंदल भी बैठक में मौजूद रहे। राज्यसभा सांसद सुभाष बराला, कृष्णलाल पंवार व कार्तिकेय शर्मा भी पीएम के साथ हुई इस बैठक में शामिल हुए। रामचंद्र जांगड़ा बाहर होने की वजह से बैठक में नहीं पहुंच सके। लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद प्रधानमंत्री की हरियाणा के सांसदों के साथ यह पहली बैठक थी। हरियाणा में सितंबर-अक्तूबर में विधानसभा के चुनाव होने हैं। चुनावों की तैयारियों को लेकर लगातार बैठकें हो रही हैं।

Advertisement

आगामी दिनों में होंगी 50 हजार भर्तियां

करनाल में मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने कहा कि राज्य सरकार ने गरीबों के हित में अनेक निर्णय लिए हैं। आने वाले समय में प्रदेश में 50 हजार और भर्तियां की जाएंगी। सैनी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने गरीबों को 100-100 गज के प्लाट देने का केवल वादा किया, न प्लाटों के कागज दिये और न कब्जा। जबकि हमारी सरकार ने ऐसे 20 हजार लोगों को प्लाटों का कब्जा भी दिया और कागज भी। जो बच गए हैं, उन्हें भी प्लाट दिये जायेंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×