For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

‘भरोसा दिल से, भाजपा फिर से’, तीसरी बार बनेगी सरकार

07:26 AM Oct 04, 2024 IST
‘भरोसा दिल से  भाजपा फिर से’  तीसरी बार बनेगी सरकार
Advertisement

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
चंडीगढ़, 3 अक्तूबर
हरियाणा में विधानसभा की 90 सीटों के लिए 5 अक्तूबर को मतदान होगा। प्रदेशभर के अधिकांश हलकों को रैलियों के जरिये कवर कर चुके पीएम नरेंद्र मोदी ने चुनाव प्रचार के आखिरी दिन एक्स पर सिलसिलेवार पोस्ट के जरिये प्रदेश में लगातार तीसरी बार भाजपा की सरकार बनने का दावा किया। ‘भरोसा दिल से, भाजपा फिर से’ हरियाणा के चुनावों के लिए जारी किए भाजपा के इस स्लोगन को भी मोदी ने एक्स पर पोस्ट किया है।
प्रचार समाप्त होने से कुछ देर पहले प्रधानमंत्री ने लिखा - मैंने पूरे राज्य की यात्रा की है। मैंने लोगों का जो उत्साह देखा है, उसे देखकर मुझे ये पक्का विश्वास है कि हरियाणा के लोग भाजपा को फिर अपना आशीर्वाद देने वाले हैं। हरियाणा के देशभक्त लोग कांग्रेस की विभाजनकारी और नकारात्मक राजनीति को कभी स्वीकार नहीं करेंगे। पिछले 10 वर्षों में भाजपा ने हरियाणा के लोगों के जीवन को समृद्ध बनाने के लिए लगातार काम किया है। हमने सभी वर्गों के कल्याण को प्राथमिकता दी है।
किसान हों, युवा हों, महिलाएं हों, गांव और शहरों का विकास हो, हमने कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ी। हम हरियाणा को कांग्रेस के घोटालों और दंगों वाले दौर से बाहर निकालकर लाए हैं। उन्होंने आगे लिखा - हरियाणा की जनता-जनार्दन जानती है कि कांग्रेस का मतलब भ्रष्टाचार, जातिवाद, सांप्रदायिकता और भाई-भतीजावाद की गारंटी है। बापू-बेटे की राजनीति का मूल उद्देश्य सिर्फ स्वार्थ है। कांग्रेस यानि दलाल और दामाद का सिंडिकेट...। लोग आज हिमाचल से कर्नाटक तक कांग्रेस सरकारों की विफलता भी देख रहे हैं। कांग्रेस की नीतियां लोगों को तबाह करती हैं इसलिए हरियाणा के लोग कांग्रेस को बिल्कुल नहीं चाहते हैं।
प्रधानमंत्री ने लिखा - हरियाणा की जनता यह जानती हैं कि कांग्रेस कभी स्थिर सरकार नहीं दे सकती। हरियाणा के लोग देख रहे हैं कि कैसे कांग्रेस के नेता आपस में लड़ रहे हैं। ये हाल तब है, जब ये विपक्ष में हैं। हरियाणा के लोगों को इस बात से भी चोट पहुंच रही है कि दिल्ली और हरियाणा में बैठे दो खास परिवारों के इशारे पर पूरा हरियाणा अपमानित हो रहा है।

Advertisement

‘कांग्रेस को सजा देने का मन बना चुकी जनता’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘एक्स’ पर आगे लिखा कि कांग्रेस के नेताओं ने आरक्षण खत्म करने का बयान देकर अपने इरादे जता दिए हैं। हरियाणा का पिछड़ा और दलित समुदाय जातिगत हिंसा रोकने में विफल रहने वाली कांग्रेस से पहले से ही नाराज चल रहा है। इसलिए लोगों ने कांग्रेस को फिर कड़ी सजा देने का मन बना लिया है। हरियाणा के गली-गली से एक ही आवाज आ रही है- भरोसा दिल से, भाजपा फिर से। प्रधानमंत्री ने लिखा कि आज पूरी दुनिया की नजरें भारत पर हैं। दुनिया, भारत की ओर बहुत आशा और उम्मीद से देख रही है। ऐसे में यह बहुत महत्वपूर्ण हो जाता है कि हरियाणा के लोग एक ऐसी सरकार चुनें, जो भारत को मजबूती देने की दिशा में प्रयास करे। कांग्रेस कभी देश को मजबूत नहीं बना सकती। इसलिए मैं हरियाणा के अपने मतदाताओं से ये आग्रह करता हूं कि वे फिर से भाजपा को अपना आशीर्वाद जरूर दें।

Advertisement
Advertisement
Advertisement