मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पत्नी के अवैध संबंधों से परेशान युवक ने की आत्महत्या, केस दर्ज

10:19 AM Jul 21, 2024 IST
Advertisement

हिसार, 20 जुलाई (हप्र)
पत्नी के कथित अवैध संबंधों से परेशान होकर एक व्यक्ति द्वारा जहर खाकर आत्महत्या करने के करीब एक माह बाद पुलिस ने मृतक की पत्नी व उसके प्रेमी के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में मामला दर्ज किया है। घटना एक जुलाई से पहले की है, इसलिए पुलिस ने यह एफआईआर भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत दर्ज किया है। मृतक युवक की पहचान न्योली खुर्द गांव निवासी 30 वर्षीय राजपाल के रूप में हुई है।
हिसार पुलिस ने बताया कि सदर थाना पुलिस ने न्योली खुर्द गांव निवासी ओमप्रकाश की शिकायत पर उसकी पुत्रवधू व उसके प्रेमी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 306 व 34 के तहत मामला दर्ज किया है।
पुलिस को दी शिकायत में उन्होंने बताया कि उसके बड़े बेटे राजपाल की शादी फतेहाबाद के खाजा खेड़ा निवासी एक युवती के साथ 23 फरवरी, 2015 में हुई थी और इस शादी से एक पुत्र हुआ जो अब पांच साल का है।
उन्होंने बताया कि बहू उसके पुत्र को पिछले करीब चार साल से छोटी-छोटी बातों पर झगड़ा करके परेशान कर रही थी। इसके बाद दोनों को एक कमरा देकर अलग कर दिया था। अलग होने के बावजूद उसका पुत्र परेशान रहता था। करीब छह माह पूर्व उसके पुत्र ने बताया कि उसकी पत्नी अब गलत रास्ते पर चल रही है जिसके कारण वह परेशान है। परिवार की बदनामी का हवाला देकर उसने उसको कोई कदम उठाने से मना कर दिया।
उन्होंने बताया कि 12 जून को बहू घर से दवाई लेने का बहाना बनाकर गई और फिर मोनू नामक युवक के साथ मोटरसाइकिल पर बैठ कर चली गई और गांव के अन्य व्यक्तियों ने भी उसको मोनू के साथ देख लिया। यह बात ग्रामीणों को पता चल गई तो राजपाल व उसकी पत्नी के बीच काफी झगड़ा हुआ। इसके बाद 15 जून को राजपाल ने जहर खा लिया। उसको हिसार के एक निजी अस्पताल में दाखिल करवाया जहां उसकी मौत हो गई।
उसने व उसके परिवारवालों ने बहू के मोबाइल की जांच की तो पता चला कि उसकी बहू व मोनू का काफी दिनों से अवैध संबंध चल रहा था। इसी बात से परेशान होकर उसके पुत्र ने आत्महत्या की है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement