For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

परिवहन मंत्री ने दिया 22 की बैठक में सार्थक परिणाम का आश्वासन

06:42 AM Oct 17, 2024 IST
परिवहन मंत्री ने दिया 22 की बैठक में सार्थक परिणाम का आश्वासन
पंजाब के परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर बुधवार को पंजाब सिविल सचिवालय-2 में रोडवेज यूनियन के पदाधिकारियों के साथ बैठक करते हुए। -हप्र
Advertisement

पंजाब रोडवेज-पीआरटीसी अनुबंध कर्मियों की हड़ताल वापस
चंडीगढ़, 16 अक्तूबर (हप्र)
पंजाब के परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर द्वारा जायज मांगें माने जाने के आश्वासन के बाद आज पंजाब रोडवेज/पनबस और पीआरटीसी अनुबंध कर्मियों की यूनियन ने 21 अक्तूबर से दिया हड़ताल का आह्वान वापस ले लिया है। यहां पंजाब सिविल सचिवालय-2 में यूनियन के पदाधिकारियों के साथ हुई बैठक के दौरान परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली सरकार कर्मचारियों की हर समस्या के समयबद्ध समाधान के लिए प्रतिबद्ध है और इसी उद्देश्य से मुख्यमंत्री द्वारा पंजाब रोडवेज/पनबस और पीआरटीसी में ठेका आधारित ड्राइवरों और कंडक्टरों की समस्याओं के समाधान के लिए एक विशेष विभागीय समिति गठित की गई है। उन्होंने कहा कि पिछले समय में हुई समिति की बैठकों में कर्मचारियों की कई मांगों पर सहमति बनी है।
परिवहन मंत्री ने यूनियन के प्रतिनिधियों को आश्वासन दिया कि यूनियन के साथ 22 अक्तूबर को होने वाली अगली बैठक में सार्थक परिणाम सामने आएंगे। उन्होंने विभाग के अधिकारियों को भी निर्देश दिया कि वे कर्मचारियों की समस्याओं के प्रति सहानुभूतिपूर्ण रवैया अपनाएं और अगली बैठक में ठोस प्रस्ताव लेकर आएं।
लालजीत सिंह भुल्लर ने कहा कि सरकार ने ठेका आधारित कर्मचारियों को नियमित करने की प्रक्रिया को तेज़ी से आगे बढ़ाया है, जिससे इन कर्मचारियों की कई मुश्किलों का निपटारा हो जाएगा। सर्विस प्रोवाइडर एजेंसी के ठेकेदारों द्वारा की जा रही अनियमितताओं की शिकायतों का कड़ा संज्ञान लेते हुए परिवहन मंत्री ने ठेकेदारों को चेतावनी दी कि वे ठेका आधारित कर्मचारियों को नियमों के अनुसार वेतन और भत्ते देना सुनिश्चित करें। उन्होंने अधिकारियों को ठेकेदारों के साथ जल्द बैठक करने के आदेश दिए।
इस मौके पर लालजीत सिंह भुल्लर ने घोषणा की कि जल्द ही सरकारी बेड़े में नयी बसें शामिल की जाएंगी। उन्होंने इस संबंध में अधिकारियों को तुरंत प्रस्ताव तैयार कर अगली कार्रवाई शुरू करने के लिए कहा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement