For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पटरियों की मरम्मत के बाद ट्रेनें बहाल

12:36 PM Jun 06, 2023 IST
पटरियों की मरम्मत के बाद ट्रेनें बहाल
Advertisement

बालासोर, 5 जून (एजेंसी)

ओडिशा के बालासोर में भीषण रेल हादसे से क्षतिग्रस्त पटरियों की मरम्मत का काम रविवार रात पूरा होने के बाद वहां रेलगाड़ियों का परिचालन शुरू हो गया है। सोमवार सुबह ‘हावड़ा-पुरी वंदे भारत एक्सप्रेस’ बालासोर के बाहानगा बाजार स्टेशन से गुजरी। अधिकारियों ने बताया कि रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव दुर्घटनास्थल पर मौजूद थे और वंदे भारत एक्सप्रेस के गुजरने पर उन्होंने चालकों की तरफ हाथ हिलाया। दो और यात्री ट्रेनें ‘हावड़ा-पुरी एक्सप्रेस’ और ‘भुवनेश्वर-नयी दिल्ली संपर्क क्रांति एक्सप्रेस’ भी सुबह क्रमश: अप और डाउन लाइन से गुजरीं। इससे पहले, रविवार रात 10:40 बजे एक मालगाड़ी भी बालासोर से गुजरी।

Advertisement

इस बीच, रेलवे सुरक्षा आयुक्त (दक्षिण-पूर्वी मंडल) शैलेश कुमार पाठक ने 2 जून को हुए रेल हादसे की जांच शुरू कर दी है। उन्होंने बाहानगा बाजार स्टेशन पर दुर्घटनास्थल का दौरा किया। उन्होंने नियंत्रण कक्ष, सिग्नल कक्ष का भी दौरा किया, स्टेशन प्रबंधक से बात की और इंटरलिंकिंग प्रणाली भी देखी। पाठक ने कहा कि जांच खत्म होने के बाद ही दुर्घटना की असली वजह का पता चलेगा।

चालकों के बयान दर्ज : दुर्घटनाग्रस्त हुई कोरोमंडल एक्सप्रेस के चालक गुणनिधि मोहंती और उनके सहायक हजारी बेहरा का भुवनेश्वर स्थित एम्स में इलाज किया जा रहा है। दोनों की हालत स्थिर है, मोहंती को सोमवार को आईसीयू से बाहर लाया गया। रेलवे सुरक्षा आयुक्त ने उनके बयान दर्ज किए।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×