For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

चौक-चौराहों पर बंद पड़े ट्रैफिक सिग्नल, लोग रोज झेल रहे जाम

08:05 AM May 30, 2024 IST
चौक चौराहों पर बंद पड़े ट्रैफिक सिग्नल  लोग रोज झेल रहे जाम
बहादुरगढ़ के रेलवे रोड पर स्िथत श्री विश्वकर्मा चौक पर बंद पड़े ट्रैफिक सिग्नल।-निस
Advertisement

बहादुरगढ़, 29 मई (निस)
यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए शहर के कई हिस्सों में लगे ट्रैफिक सिग्नल की अब कोई सुध नहीं ले रहा। पिछले लम्बे अर्से से ये बंद पड़े हैं। ऐसे में हर चौक-चौराहे पर अब पीक ऑवर्स में जाम की स्थिति गहरा जाती है। श्री विश्वकर्मा चौक पर लगे ट्रैफिक सिग्नल की लाइटें तक टूटी पड़ी हैं और एक पोल पर लगे सिग्नल की दिशा तक बदली हुई है। वहीं रेलवे रोड पर लगे सिग्नल की वायरिंग टूट कर लटकी हुई है।
कई साल पहले लाखों रुपए की लागत से शहर के कई हिस्सों में ट्रैफिक सिग्नल लगाये गए थे। झज्जर मोड़, झज्जर चुंगी, पकौड़ा चौक के पास नाहरा-नाहरी मोड़ व रेलवे रोड के नजदीक नगर परिषद की ओर से ट्रैफिक सिग्नल लगाये गए थे। यहां लगे ट्रैफिक सिग्नल वैसे तो काम कर रहे हैं लेकिन इन्हें चालू नहीं किया जा रहा। कभी-कभार ही झज्जर मोड़ के पास पूर्व में ट्रैफिक सिग्नल चालू किए जाते रहे हैं मगर अब तो साल भर से अधिक समय बीत जाने के बाद भी इन्हें चालू नहीं किया जा रहा।
इसके अलावा जब वेस्ट जुआ ड्रेन पर सड़क विस्तार किया गया तो यहां बढ़ते ट्रैफिक को ध्यान रखते हुए रेलवे रोड स्थित श्री विश्वकर्मा चौक, नाहरा-नाहरी रोड पर वेस्ट जुआ ड्रेन पर छिल्लर-छिकारा चौक व सेक्टर-6 की पहली पुलिया के पास भी ट्रैफिक सिग्नल लगाय गए थे। यहां कुछ माह तो ये चले मगर अब फिर से बंद पड़े हैं।
राहगीर कृष्ण, विनोद, प्रदीप, समेत कई अन्य ने कहा कि पुलिस-प्रशासन को चाहिए कि जब शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर यातायाता व्यवस्था दुरुस्त बनाये रखने के लिए ट्रैफिक सिग्नल लगाये हुए हैं तो उन्हें हर रोज चालू हालत में रखना चाहिए। बंद ट्रैफिक सिग्नल काफी समय से शो-पीस बने रहे हैं। उन्होंने कहा कि जहां-जहां ट्रैफिक सिग्नल बदहाल और टूटे हुए हैं उन्हें भी बदला जाये और उन्हें निरंतर चालू भी करवाया जाये।

Advertisement

Advertisement
Advertisement