For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

आज रैलियों से गरमाएगा प्रदेश का चुनावी दंगल

07:11 AM Sep 25, 2024 IST
आज रैलियों से गरमाएगा प्रदेश का चुनावी दंगल
Advertisement

चंडीगढ़, 24 सितंबर (ट्रिन्यू)
हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अंतिम चरण में दाखिल हो चुका है। ऐसे में अब बुधवार से प्रदेश में चुनावी रैलियां भी तेजी दिखाएंगी। अगले एक सप्ताह तक हरियाणा में सभी राजनीतिक दल रैलियों व रोड शो के माध्यम से अपना शक्ति प्रदर्शन करेंगे। हरियाणा के चुनाव में 25 सितंबर का दिन बेहद महत्वपूर्ण होने जा रहा है। पंडित दीनदयाल उपाध्याय के जन्म दिवस के अवसर पर भाजपा द्वारा गोहाना में चुनावी रैली का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे।
हरियाणा में दस साल तक सत्ता संभालने वाली भाजपा ने दीनदयाल उपाध्याय के नाम से प्रदेश में कई योजनाएं लागू की हैं। पहले यह रैली 26 सितंबर को थी लेकिन इस खास दिन को देखते हुए कार्यक्रम में बदलाव किया गया है। 25 सितंबर को ही पूर्व उपप्रधानमंत्री स्वर्गीय ताऊ देवीलाल का जन्म दिन भी है। जिसके चलते इंडियन नेशनल लोकदल द्वारा 111वें जन्म दिवस के अवसर पर जींद जिले के उचाना में सम्मान दिवस समारोह का आयोजन किया जा रहा है। उचाना चौटाला परिवार का पुराना क्षेत्र रहा है।
इनेलो से अलग होकर जननायक जनता पार्टी का गठन करने वाले दुष्यंत चौटाला उचाना से चुनाव लड़ रहे हैं। इनेलो ने उचाना में खास रणनीति के तहत रैली का आयोजन रखा है। इस रैली में बसपा सुप्रीमो मायावती भी भाग ले रही हैं।
इसके अगले दिन 26 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नमो एप के माध्यम से हरियाणा में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। चार हजार शक्ति केंद्रों पर इस कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 28 सितंबर को हिसार तथा 2 अक्तूबर को पलवल में भी रैलियां प्रस्तावित हैं। विपक्षी दल कांग्रेस में अभी तक चुनाव प्रचार केवल पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा ही किया जा रहा है। कांग्रेस में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा तथा कुमारी सैलजा के बीच चल रही आपसी खींचतान के चलते राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की हरियाणा में रैलियां रद्द हो चुकी हैं। अब राहुल गांधी 26 सितंबर को कुमारी सैलजा समर्थक असंध से पूर्व विधायक एवं कांग्रेस प्रत्याशी शमशेर गोगी के विधानसभा क्षेत्र से हरियाणा में चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे। इसी दिन राहुल गांधी हिसार के बरवाला में भी रैली को संबोधित करेंगे।

Advertisement

मायावती करेंगी करनाल से प्रचार की शुरुआत

हरियाणा के चुनाव में दलित मतदाता बड़ा मुद्दा बन चुके हैं। जिसके चलते बसपा सुप्रीमो कुमारी मायावती दलित मतदाताओं को लामबंद करने के लिए करनाल से चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगी। हरियाणा में बहुजन समाज पार्टी इस बार इंडियन नेशनल लोकदल के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। बसपा सुप्रीमो मायवती 27 सितंबर को फरीदाबाद के पृथला, 30 सितंबर को करनाल के असंध तथा एक अक्टूबर को यमुनानगर के छछरौली में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement