For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पर्यावरण को शुद्ध, स्वच्छ बनाने के लिए जुड़ना होगा ‘एक पेड़ मां के नाम’ मुहिम से : जिप चेयरमैन

07:31 AM Jul 23, 2024 IST
पर्यावरण को शुद्ध  स्वच्छ बनाने के लिए जुड़ना होगा ‘एक पेड़ मां के नाम’ मुहिम से   जिप चेयरमैन
Advertisement

शाहाबाद मारकंडा, 22 जुलाई (निस)
जिला परिषद की चेयरमैन कंवलजीत कौर ने कहा कि पर्यावरण को शुद्ध और स्वच्छ बनाने के लिए प्रत्येक नागरिक को ‘एक पेड़ मां के नाम’ मुहिम के साथ जोड़ना होगा।
इस अभियान को घर-घर तक पहुंचाने के लिए सरकार की तरफ से लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। यह प्रयास तभी सार्थक होंगे, जब एक-एक व्यक्ति पौधा रोपित करने के लिए आगे आएगा।
इस जिले में 5 लाख से ज्यादा पौधे लगाने के लक्ष्य को आमजन के सहयोग के साथ ही पूरा किया जा सकेगा। जिप चेयरमैन कंवलजीत कौर सोमवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय शरीफगढ़ में शहीद जवाहर जसविंद्र सिंह की पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में बोल रही थीं।
इससे पहले जिप चेयरमैन कंवलजीत कौर ने शहरी जवाहर जसविंद्र सिंह की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी और शहीद के पिता गुरविंद्र सिंह व माता अविनाश कौर को भी नमन किया। इसके उपरांत शहीद जवाहर जसविंद्र सिंह गिल की पुण्यतिथि पर एक पेड़ मां के नाम मुहिम के तहत पौधरोपण किया। इस पौधोरोपण में समाज सेवी गुरविंद्र सिंह, अविनाश कौर, खंड शिक्षा अधिकारी डा. एसएस आहुजा, चीफ लेखा अधिकारी सत्यभूषण, धूलगढ़ गुलडेहरा से पवन मित्तल, शरीफगढ़ के सरपंच सुखविंद्र सिंह, प्रधानाचार्य तनुपम शर्मा, अध्यापक विजय पंघाल ने भी एक-एक पौधा लगाया। इसके अलावा स्कूल के विद्यार्थियों को भी पौधरोपण के लिए प्रेरित किया। जिप चेयरमैन ने पौधारोपण के बाद स्कूल में शहीद के परिजनों के सहयोग से बनाए गए पुस्तकालय का उद्घाटन किया। इस मौके पर स्कूल के शिक्षक, पंचायत समिति के सदस्य व गणमान्य लोग मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×