मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

अम्बाला में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

08:21 AM Oct 08, 2024 IST

अEबाला, 7 अक्तूबर (हप्र)
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने कहा कि 8 अक्तूबर को प्रात: 8 बजे जिला अम्बाला की चारों विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना का कार्य शुरू होगा। इस मतगणना के कार्य से संबंधित सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। पार्थ गुप्ता ने कहा कि अम्बाला जिले में 3 नारायणगढ़ विधानसभा की मतगणना बीपीएम प्लेनेटोरियम अम्बाला छावनी, 4 अम्बाला छावनी की मतगणना एसडी कॉलेज जगाधरीरोड अम्बाला छावनी, 5 अम्बाला शहर विधानसभा की मतगणना का कार्य ओपीएस विद्या मन्दिर सेक्टर 9 अम्बाला शहर तथा मुलाना विधानसभा की मतगणना का कार्य डीएवी पब्लिक स्कूल रिवर साईड अम्बाला छावनी में किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मतदान उपरांत सभी ईवीएम मशीनों को संबंधित स्ट्रांग रूम में पुख्ता इंतजामों के साथ कड़ी सुरक्षा के बीच रखवा दिया गया है। इन स्ट्रांग रूम के बाहर थ्री लेयर की कड़ी सुरक्षा है। इसके तहत पहली लेयर में जिला पुलिस, दूसरी लेयर में एचएपी व तीसरी लेयर में अर्ध सैनिक बलों के जवानों की तैनाती की गई है। इसके साथ-साथ सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से भी पूरी निगरानी की जा रही है।

Advertisement

4 ऑब्जर्वर नियुक्त

भारत चुनाव आयोग के आदेशानुसार हर विधानसभा में एक-एक ऑब्जर्वर की नियुक्ति की गई हैं। इसके अलावा नारायणगढ़ में तहसीलदार अभिषेक व बीडीपीओ योगेश को सहायक रिटर्निंग के रूप में डयूटी लगाई गई हैं। अम्बाला छावनी में तहसीलदार प्रियंका व बीडीपीओ अश्विनी कुमार, अम्बाला शहर में तहसीलदार आदित्या रंगा व नायब तहसीलदार शगुंन मेहरा, मुलाना में तहसीलदार विन्ति व नायब तहसीलदार आलमगीर सहायक रिटर्निंग ऑफिसर के रूप में नियुक्त किए हैं।

Advertisement
Advertisement