For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

जींद में मतगणना के लिये सुरक्षा के कड़े इंतजाम

10:30 AM May 28, 2024 IST
जींद में मतगणना के लिये सुरक्षा के कड़े इंतजाम
जींद में सोमवार को जिला निर्वाचन अधिकारी मोहम्मद इमरान रजा अधिकारियों की बैठक में मतगणना के इंतजामों पर चर्चा करते हुए। -हप्र
Advertisement

जींद, 27 मई (हप्र)
आगामी 4 जून जींद में लोकसभा चुनावों के नतीजें आने हैं लिहाज़ा जिला प्रशासन मतगणना के लिये कड़े इंतज़ाम कर रहा है।
जींद में कड़े सुरक्षा इंतजामों के बीच मतगणना की जायेगी। यह बात सोमवार को जींद के जिला निर्वाचन अधिकारी मोहम्मद इमरान रजा ने तैयारियों के बारे में अधिकारियों के साथ बैठक के बाद कही। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मतों की गिनती के लिये नियमानुसार टेबलों की व्यवस्था करें। व्यापक सुरक्षा प्रबंधों के बीच निष्पक्ष व पारदर्शी तरीके से मतगणना का कार्य संपन्न करवाया जाए।
सभी स्ट्रॉंग रूमों में निगरानी व सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर लगाए गए सीसीटीवी कैमरा 360 डिग्री की कवरेज करते हों। मतगणना के दिन स्ट्रॉंग रूम में किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति को प्रवेश नहीं करने दिया जाए। केवल अधिकृत व्यक्ति ही प्रवेश करें।
मतगणना टेबल पर सिस्टम से कार्य करें। जिस भी टेबल पर जो मशीन ले जानी है, केवल उसे ही निकालें।
उन्होंने निर्देश दिए कि वीपीपैट पर्चियों को ध्यानपूर्वक निकालकर गिनें और मिलान कर उन्हें वापस लिफाफे में डाल दें।
मतगणना के समय पहले टोटल का बटन दबाएं फिर रिजल्ट का बटन दबाकर मिलान करें।
काउंटिंग सेंटर पर नहीं होने दी जाएगी भीड़
जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि मतगणना केन्द्र के आसपास भीड़ को एकत्र नहीं होने दिया जाएगा। इसके अलावा मतगणना केन्द्र के बाहर फायर बिग्रेड एवं एम्बुलेेंस की व्यवस्था जरूर रखें। मतगणना के प्रशिक्षण के दौरान केवल निर्धारित मशीनों का उपयोग ही किया जाए एवं प्रशिक्षण के बाद वापस मशीनों को उसी जगह पर जमा करें।
कहां होगी, किस विधानसभा क्षेत्र की गिनती
जुलाना की गिनती अर्जुन स्टेडियम के रेसलिंग हाल में होगी। बैंडमिंटन हाल में सफीदों, मल्टीपर्पज हॉल में जींद की गिनती होगी।
उचाना कलां की काउंटिंग जींद के प्रियदर्शनी महिला कॉलेज और नरवाना की काउंटिंग जींद के हिंदू कन्या कॉलेज में होगी।
इन सभी मतगणना केंद्रों पर सुरक्षा कड़ी है। बैठक में जींद के एसडीएम राकेश सैनी, नरवाना के एसडीएम अनिल कुमार दून, सफीदों के एसडीएम मनीश कुमार फौगाट, नगराधीश नमीता कुमारी, नायब तहसीलदार चुनाव प्रदीप सरोहा एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
भिवानी (हप्र): मतगणना के लिये जिला भिवानी में भी कड़े इंतजाम किये जा रहे हैं। जिला निर्वाचन अधिकारी नरेश नरवाल ने कहा कि भारतीय निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार ही स्ट्रॉंग रूम तैयार किए गए हैं। सभी स्ट्रॉंग रूम में सुरक्षा के मद्देनजर केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल तैनात रहेंगे।
स्ट्रांग रूम की 24 घंटे निगरानी के लिए तीन शिफ्टों में ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं जो आठ-आठ घंटे की ड्यूटी पर तैनात रहेंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×