For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

2019 में टिकट वितरण नहीं था ठीक, इसलिए हारे : हुड्डा

10:48 AM Jul 03, 2023 IST
2019 में टिकट वितरण नहीं था ठीक  इसलिए हारे   हुड्डा
रोहतक में रविवार को नेता विपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का एक समारोह में स्वागत करते आयोजक। -हप्र
Advertisement

रोहतक, 2 जुलाई (हप्र)
पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि वर्ष 2019 में कांग्रेस की हार टिकट वितरण सही तरीके से न होने की वजह से हुई थी। कांग्रेस की जीत में सिर्फ 4000 वोटों का ही फर्क रह गया था। जनता तो 2019 में ही भाजपा को सत्ता से बेदखल करने का मन बना चुकी थी। जनता ने अपनी कोई कसर नहीं छोड़ी थी। अगर कोई कसर रही तो वह कांग्रेस की रणनीति या टिकट आवंटन में रही।
पूर्व सीएम रविवार को अपने आवास पर पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जजपा ने भाजपा विरोधी बनकर लाखों वोटर के साथ धोखा किया। यही वजह है कि आज एक जनविरोधी सरकार शासन कर रही है। नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि अगर 4000 वोट और आ जाती तो कांग्रेस की सरकार बन जाती। उन्होंने कहा कि कोई उम्मीदवार 500 वोटों से हारा कोई 700 से और यह भी हमारी कमी में हारा, अगर टिकट सही बंटे होते तो इसमें कोई शक नहीं कि कांग्रेस की सरकार होती। उन्होंने कहा कि वे किसी को दोष नहीं देते, हर पार्टी में टकराव होता है, यहां भी टिकट वितरण में कमी रही। हुड्डा ने उम्मीद जताई कि वर्ष 2024 में होने वाले विधानसभा चुनाव में सही तरीके से टिकट वितरण होगा। हुड्डा ने लोकसभा चुनाव में सभी दस सीटों पर कांग्रेस पार्टी की जीत का दावा किया। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी में कभी मुख्यमंत्री का चेहरा सामने रखकर चुनाव नहीं लड़ा जाता, विधायक ही फैसला करते हैं। जिसके साथ विधायकों का बहुमत होता है, वह मुख्यमंत्री बनता है। साथ ही उन्होंने कहा कि वर्ष 2005 में वह खुद विधायक भी नहीं थे, इसके बावजूद विधायकों के बहुमत से मुख्यमंत्री बन गए। उन्होंने कर्ज का मुद्दा उठाते हुए कहा कि प्रदेश पर 4 लाख करोड़ से अधिक का कर्ज हो चुका है।
पार्टी प्लेटफार्म पर तय होता है कौन कहां से लड़ेगा
कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्डा के रोहतक लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस बारे में पार्टी तय करेगी कि लोकसभा चुनाव कौन लड़ेगा। किरण चौधरी द्वारा भिवानी-महेंद्रगढ़ सीट से श्रुति चौधरी के चुनाव लड़ने के दावे पर भी उन्होंने कहा कि यह फैसला पार्टी प्लेटफॉर्म पर चर्चा के बाद हाईकमान की मुहर से होता है। कोई नेता अपनी तरफ से कोई दावा नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि भिवानी में 9 जुलाई को विपक्ष आपके समक्ष रैली आयोजित की जाएगी, फिर हिसार और आखिर में रोहतक लोकसभा क्षेत्र की रैली होगी। कांग्रेस विधायक किरण चौधरी को निमंत्रण न देने के सवाल पर हुड्डा ने कहा कि उन्होंने खुद फोन करके किरण चौधरी को निमंत्रण दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि गठबंधन के समय कॉमन मिनीमम प्रोग्राम के लिए कमेटी बनी थी, आज तक उस कमेटी का कुछ पता नहीं।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×